'खेलों को बढावा देने के लिये प्रतिबद्ध है सरकार', राष्ट्रीय खेल दिवस पर बोले PM मोदी

Edited By Utsav Singh,Updated: 29 Aug, 2024 04:11 PM

government is committed to promote sports pm modi on national sports day

आज राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर PM मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा साथ ही खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने मेजर ध्यानचंद चंद को उनकी जयंती पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि।PM मोदी ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर...

नेशनल डेस्क : आज राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर PM मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा साथ ही खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने मेजर ध्यानचंद चंद को उनकी जयंती पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को श्रृद्धांजलि देते हुए कहा कि उनकी सरकार खेलों को बढावा देने और यह सुनिश्चित करने के लिये प्रतिबद्ध है कि अधिक से अधिक युवा खेलों में अपनी चमक बिखेरें । प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर लिखा ,‘‘ राष्ट्रीय खेल दिवस की शुभकामनायें । आज हम मेजर ध्यानचंद जी को श्रृद्धांजलि दे रहे हैं । यह उन सभी को बधाई देने का अवसर है जिन्हें खेलों का जुनून है और जो भारत के लिये खेले हैं ।'' उन्होंने कहा ,‘‘ हमारी सरकार खेलों को बढावा देने के लिये प्रतिबद्ध है । हम यह भी सुनिश्चित करने के लिये प्रतिबद्ध हैं कि अधिक से अधिक युवा खेलें और खेलों में अपनी चमक बिखेरें ।'' राष्ट्रीय खेल दिवस हर वर्ष 29 अगस्त को मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर मनाया जाता है । 

 

अमित शाह ने मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि अर्पित की
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके जन्मदिन के अवसर पर उनके प्रति सम्मान प्रकट किया। उन्होंने लिखा, "हॉकी के जादूगर, मेजर ध्यानचंद की जयंती पर मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। साथ ही, सभी देशवासियों को 'राष्ट्रीय खेल दिवस' की ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूँ। मेजर ध्यानचंद का जीवन इस बात का स्पष्ट उदाहरण है कि अटूट लगन और निरंतर मेहनत के माध्यम से किसी भी लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने न केवल भारतीय हॉकी को ऊंचाइयों पर पहुंचाया, बल्कि देश में खेलों के प्रति सकारात्मक चेतना को भी जागरूक किया। खेल जगत का यह चमकदार सितारा आने वाली पीढ़ियों के लिए हमेशा प्रेरणा का स्रोत रहेगा।"

 

 

जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय खेल दिवस'  पर ढेर सारी बधाई दी 
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने अपने संदेश में कहा, "सभी देशवासियों को 'राष्ट्रीय खेल दिवस' की ढेर सारी बधाई और शुभकामनाएं। इस विशेष अवसर पर, हम सबको मिलकर खेल के विभिन्न क्षेत्रों को उत्कर्ष की नई ऊँचाइयों तक पहुँचाने का संकल्प लेना चाहिए। मेजर ध्यानचंद ने अपनी असाधारण प्रतिभा और कठिन परिश्रम से भारतीय खेल जगत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मान दिलाया। आज उनकी जयंती के अवसर पर मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। हॉकी के प्रति उनके अद्वितीय समर्पण और योगदान हमेशा देशवासियों के लिए प्रेरणा का स्रोत रहेगा।"

यह भी पढ़ें-  मुकेश अंबानी ने PM मोदी को बधाई दी कहा- भारत विकास का इंजन है, न कि सिर्फ गाड़ी

 

खेल मंत्री ने कहा, मेजर ध्यानचंद को मेरी ओर से श्रद्धांजलि
खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा, "मेजर ध्यानचंद को उनकी जयंती के अवसर पर मेरी ओर से विनम्र श्रद्धांजलि। आज राष्ट्रीय खेल दिवस के इस खास मौके पर हमने मेजर ध्यानचंद को पुष्पांजलि अर्पित की है। हम उनके जन्मदिवस को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाते हैं, जो भारतीय खेलों की महान परंपरा और उनकी अनमोल विरासत को सम्मानित करता है। प्रधानमंत्री मोदी ने सही कहा है कि जो खेलेंगे, वही खिलेंगे। एक स्वस्थ नागरिक ही स्वस्थ समाज का निर्माण करता है, और एक स्वस्थ समाज ही समृद्ध राष्ट्र की नींव रखता है।"

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!