Gujarat: नदी के तेज बहाव में बही कार, छत पर चढ़कर बचाई जान, सामने आया रोंगटे खड़े कर देने वाला Video

Edited By Yaspal,Updated: 08 Sep, 2024 07:26 PM

gujarat car swept away in the strong current of the river

गुजरात के साबरकांठा जिले में एक कार उफनती नदी में फंस गई और उसमें सवार दंपति ने दो घंटे अपनी कार की छत पर किसी तरह खड़े रहकर अपनी जान बचाई।

अहमदाबादः गुजरात के साबरकांठा जिले में एक कार उफनती नदी में फंस गई और उसमें सवार दंपति ने दो घंटे अपनी कार की छत पर किसी तरह खड़े रहकर अपनी जान बचाई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इदर कस्बे में करोल नदी के तेज बहाव के कारण सुरेश मिस्त्री और उनकी पत्नी के बचाव अभियान में शुरुआत में बाधा उत्पन्न हुई लेकिन जल स्तर कम होने के बाद स्थानीय अग्निशमन अधिकारियों ने उन्हें बचा लिया। अग्निशमन अधिकारी कमल पटेल ने बताया कि कार करोल नदी पर बने पुल से गुजर रही थी और तभी नदी का जलस्तर खतरनाक स्तर तक बढ़ने के कारण वह बहकर लगभग 1.5 किलोमीटर दूर चली गई।

पटेल ने बताया कि कार पानी में लगभग डूब गई थी और उसकी केवल छत ही दिखाई दे रही थी। अधिकारी ने बताया कि इस बीच, दंपति कार से बाहर निकलकर किसी तरह छत पर चढ़ गया। उन्होंने बताया कि पति-पत्नी करीब दो घंटे तक छत पर खड़े रहे और अंतत: उन्हें बचा लिया गया। बचाव कार्य देखने के लिए नदी के तट पर भीड़ जमा हो गई और कई लोगों ने पानी में लगभग डूबी कार का वीडियो भी बनाया। उन्होंने बताया कि इस बीच, नाव सहित बचाव दल को मदद के लिए बुलाया गया और वह जब तक वहां पहुंचा तब तक दंपति को पानी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था।


बाद में सुरेश मिस्त्री ने बताया कि उनके आगे एक और वाहन पुल से सुरक्षित निकल गया था तो उन्हें लगा कि पुल को पार करने में कोई खतरा नहीं है, इसलिए उन्होंने पानी में डूबे पुल से निकलने का प्रयास किया। उन्होंने कहा, ‘‘जब हम नदी पार कर रहे थे, तभी जलस्तर और बढ़ गया तथा बहाव इतना तेज हो गया कि हमारी कार पुल से लगभग 1.5 किलोमीटर दूर तक बह गई।'' उन्होंने बताया कि उन्होंने मदद के लिए दमकल विभाग और पुलिस को बुलाया।

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!