Gujarat: बाढ़ के पानी में गरबा करते नजर लोग, नेटिजन्स कर रहे तारीफ... सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

Edited By Yaspal,Updated: 31 Aug, 2024 08:16 PM

gujarat people seen doing garba in flood water netizens are praising

गुजरात में हाल ही में आई भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसी बीच, सोशल मीडिया पर एक अनोखा वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है,

गांधीनगरः गुजरात में हाल ही में आई भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसी बीच, सोशल मीडिया पर एक अनोखा वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें लोग बाढ़ के पानी में गरबा करते नजर आ रहे हैं। गुजरात की पारंपरिक नवरात्रि डांस शैली 'गरबा' को लोगों ने पानी में भी पूरे जोश और उत्साह के साथ किया, जिसने इंटरनेट पर सबका ध्यान खींच लिया है।

बाढ़ के बावजूद जोश बरकरार
यह वीडियो गुजरात के नर्मदा जिले के एक गांव का बताया जा रहा है, जहां भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। बाढ़ के पानी से घिरे लोग, घरों के बाहर जमा हुए और पारंपरिक गुजराती संगीत की धुन पर गरबा करने लगे। बारिश और बाढ़ के बावजूद, स्थानीय लोगों ने अपने उत्साह को बनाए रखा और अपनी संस्कृति को जीवित रखने का अनोखा तरीका अपनाया।


सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ
इस वीडियो के वायरल होने के बाद, सोशल मीडिया यूजर्स ने गुजराती लोगों की इस भावना की सराहना की। कई यूजर्स ने इसे "संघर्ष के बीच उत्सव" और "सकारात्मकता की मिसाल" कहा है। कुछ लोगों ने इस वीडियो को प्रेरणादायक बताते हुए कहा कि मुश्किल समय में भी खुशी और उत्साह को बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है।

बाढ़ की स्थिति
गुजरात के कई जिलों में लगातार बारिश के कारण नदियों में जलस्तर बढ़ गया है, जिससे कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन की ओर से बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाए जा रहे हैं। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है और जरूरी सामानों की व्यवस्था की जा रही है।

प्रशासन का सहयोग
स्थानीय प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे अनावश्यक रूप से बाढ़ के पानी में ना उतरें और सुरक्षित स्थानों पर रहें। प्रशासन ने यह भी कहा है कि इस समय प्राथमिकता लोगों की सुरक्षा है और सभी को सतर्क रहने की आवश्यकता है।
इस वीडियो ने दिखाया कि चाहे कैसी भी परिस्थिति हो, गुजराती लोग अपने जज्बे और संस्कृति को कभी नहीं भूलते और किसी भी हालात में उत्सव मनाने का तरीका ढूंढ लेते हैं।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!