देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़े रहना राहुल गांधी और कांग्रेस की आदत : अमित शाह

Edited By Utsav Singh,Updated: 11 Sep, 2024 01:45 PM

habit of rahul gandhi to stand with forces break the country amit shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा है कि राहुल गांधी की भेदभाव फैलाने की बातें उनकी विभाजनकारी सोच को दिखाती हैं। शाह का कहना है कि राहुल गांधी की टिप्पणियों में भाषा, क्षेत्र और धर्म के आधार पर भेदभाव की...

नेशनल डेस्क : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा है कि राहुल गांधी की भेदभाव फैलाने की बातें उनकी विभाजनकारी सोच को दिखाती हैं। शाह का कहना है कि राहुल गांधी की टिप्पणियों में भाषा, क्षेत्र और धर्म के आधार पर भेदभाव की बातें शामिल हैं, जो देश को विभाजित करने की दिशा में उठाए गए कदम हैं। शाह ने यह भी कहा कि राहुल गांधी का ऐसा रवैया देश की एकता और सामंजस्य को खतरे में डालता है।

राहुल देश को तोड़ने वाली ताकतों का समर्थन करते हैं
गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया। उन्होंने राहुल गांधी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की आदत बन गई है कि वे देशविरोधी बातें करते हैं और देश को तोड़ने वाली ताकतों का समर्थन करते हैं। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर में JKNC (जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस) के देशविरोधी और आरक्षण विरोधी एजेंडे का समर्थन कर रहे हैं और विदेशी मंचों पर भारत के खिलाफ बातें कर रहे हैं। शाह का कहना है कि इस तरह की गतिविधियों से राहुल गांधी ने हमेशा देश की सुरक्षा और भावना को चोट पहुँचाई है।

विभाजनकारी सोच और आरक्षण विरोध
अमित शाह ने राहुल गांधी की विभाजनकारी सोच की आलोचना करते हुए कहा कि वे भाषा, क्षेत्र और धर्म में भेदभाव की बात करते हैं। इसके साथ ही, शाह ने राहुल गांधी की आरक्षण के खिलाफ टिप्पणियों पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने आरक्षण को समाप्त करने की बात कर कांग्रेस का आरक्षण विरोधी चेहरा एक बार फिर से उजागर किया है। शाह का कहना है कि राहुल गांधी के मन में जो भी विचार हैं, वे किसी न किसी रूप में बाहर आ ही जाते हैं। अमित शाह ने राहुल गांधी को यह भी बताया कि जब तक बीजेपी सत्ता में है, तब तक आरक्षण को कोई भी छू नहीं सकता और देश की एकता के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकता।

राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा
राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका की तीन दिन की यात्रा पर हैं। हाल ही में उन्होंने वाशिंगटन डीसी में भारत के लोकसभा चुनावों पर टिप्पणी की। राहुल गांधी ने कहा कि वे लोकसभा चुनाव 2024 को स्वतंत्र चुनाव के रूप में नहीं देख रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनावों से पहले भारतीय संस्थाओं पर कब्जा कर लिया गया है।

संस्थाओं पर कब्जा और संविधान की रक्षा
राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस ने शिक्षा प्रणाली, मीडिया, और जांच एजेंसियों पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने यह भी बताया कि पहले भी वे इस पर चर्चा कर चुके हैं, लेकिन लोगों को सही से समझ में नहीं आ रहा था। राहुल गांधी ने संविधान के महत्व को आगे रखते हुए कहा कि अगर संविधान खत्म हो जाएगा तो पूरा लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा।


 

 

 

 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!