'घटना बेहद भयानक, जो प्रदर्शनकारी कर रहे हैं वो...', Kolkata Doctor Rape-Murder Case पर HC ने जताया दुख

Edited By Harman Kaur,Updated: 13 Aug, 2024 03:49 PM

hc saddened over doctor murder case

कोलकाता के आरजी मेडिकल कॉलेज की एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या की घटना पर कलकत्ता हाईकोर्ट ने गहरा दुख जताया है। कोर्ट ने कहा कि यह घटना बेहद भयानक है और इसने पूरे देश में आक्रोश फैल गया है।

नेशनल डेस्क: कोलकाता के आरजी मेडिकल कॉलेज की एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या की घटना पर कलकत्ता हाईकोर्ट (Calcutta High Court) ने गहरा दुख जताया है। कोर्ट ने कहा कि यह घटना बेहद भयानक है और इसने पूरे देश में गुस्सा फैलाया है। मेडिकल कॉलेज और अन्य स्टाफ ने इस घटना के खिलाफ हड़ताल कर दी है और सभी न्याय की मांग कर रहे हैं।
PunjabKesari
कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार पर उठाए सवाल?
बता दें कि ट्रेनी डाॅक्टर हत्याकांड मामले में कई याचिकाएं दायर की गई हैं, जिन पर आज कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह की क्रूर घटना पर लोगों का अपनी भावनाएं व्यक्त करना सही है। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस टीएस शिवगणनम की बेंच ने पश्चिम बंगाल सरकार से भी सवाल किए। उन्होंने पूछा कि इस मामले में सरकार क्या कदम उठा रही है और प्रदर्शनकारियों को क्या आश्वासन दिया जा रहा है।
PunjabKesari
डॉक्टरों का अपनी भावनाएं व्यक्त करना पूरी तरह से सही: कोर्ट
कोर्ट ने आगे कहा कि हम प्रेस को रोक नहीं सकते। आप (राज्य सरकार) प्रदर्शनकारियों को क्या आश्वासन दे सकते हैं? लोग आहत हैं। यह घटना बहुत भयानक है। डॉक्टरों का अपनी भावनाएं व्यक्त करना पूरी तरह से सही है।" कोर्ट ने पूछा कि सरकार डॉ. संदीप घोष को क्यों बचा रही है, जबकि उन्होंने इस मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जस्टिस टीएस शिवगणनम ने कहा कि सरकार उन्हें किसी और कॉलेज का प्रिंसिपल कैसे बना सकती है।

PunjabKesari

'डॉ. संदीप घोष अपने इस्तीफे की फोटो भेजें...'
बता दें कि घटना के बाद आरजी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष ने बीते सोमवार को इस्तीफा दे दिया था, लेकिन मंगलवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने उन्हें कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज का प्रिंसिपल नियुक्त कर दिया गया। हाईकोर्ट ने सरकार के इस फैसले की जमकर आलोचना की। साथ ही डॉ. संदीप घोष को लंबी छुट्टी पर जाने का निर्देश दिया है और कोर्ट ने सरकार से कहा है कि वह उनका इस्तीफा देखना चाहती है। कोर्ट ने कहा कि डॉ. संदीप घोष उन्हें अपने इस्तीफे की फोटो भेजें और वे इसे पढ़ेंगे। वहीं, छात्रों ने इसे अनैतिक और दुखद बताया और मंत्री से न्याय की मांग की। छात्रों ने 'वापस जाओ' के नारे लगाए और कहा कि वे आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल जैसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं चाहते।
PunjabKesari
जानकारी के लिए बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर मृत पाई गई थी। ट्रेनी डॉक्टर के प्रारंभिक पोस्टमार्टम से पता चला था कि हत्या से पहले उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया था। सरकारी अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन और कानून-व्यवस्था को लेकर भाजपा की आलोचना के बीच मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार व्यक्ति को अस्पताल के कई विभागों में फ्री एंट्री थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा के बाद उसे गिरफ्तार किया था। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!