Star Health Insurance पॉलिसीधारकों को बड़ा झटका...खतरे में कंपनी

Edited By Anu Malhotra,Updated: 14 Oct, 2024 11:32 AM

health insurance company star health cyber attack hacker threatened

देश की सबसे बड़ी हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी, स्टार हेल्थ, ने साइबर हमले का सामना किया है, जिसमें एक हैकर ने कंपनी के ग्राहक डेटा और मेडिकल रिकॉर्ड लीक करने की धमकी दी। हैकर ने कंपनी के प्रबंध निदेशक को भेजे गए ई-मेल में 68,000 डॉलर (लगभग 57.21 लाख...

नेशनल डेस्क: देश की सबसे बड़ी हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी, स्टार हेल्थ, ने साइबर हमले का सामना किया है, जिसमें एक हैकर ने कंपनी के ग्राहक डेटा और मेडिकल रिकॉर्ड लीक करने की धमकी दी। हैकर ने कंपनी के प्रबंध निदेशक को भेजे गए ई-मेल में 68,000 डॉलर (लगभग 57.21 लाख रुपये) की फिरौती की मांग की है। स्टार हेल्थ का मार्केट कैप करीब चार अरब डॉलर है, और कंपनी वर्तमान में प्रतिष्ठा और व्यावसायिक संकट का सामना कर रही है।

साइबर हमले का तरीका
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हैकर ने ग्राहकों के संवेदनशील डेटा को लीक करने के लिए टेलीग्राम चैटबॉट्स और एक वेबसाइट का इस्तेमाल किया, जिसमें टैक्स विवरण और मेडिकल क्लेम पेपर शामिल हैं। कंपनी ने आंतरिक जांच शुरू कर दी है और उसका कहना है कि वह एक लक्षित दुर्भावनापूर्ण साइबर हमले का शिकार है।

कंपनी का बयान
भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों ने इस रिपोर्ट पर स्टार हेल्थ से स्पष्टीकरण मांगा है, खासकर यह जानने के लिए कि क्या कंपनी के मुख्य सुरक्षा अधिकारी इस डेटा लीक में शामिल थे। कंपनी ने बताया कि उसने हैकर की पहचान करने में मदद के लिए भारतीय साइबर सुरक्षा अधिकारियों से सहायता मांगी है।  इस बीच, टेलीग्राम ने हैकर से जुड़े खातों पर स्थायी रूप से प्रतिबंध लगाने से इनकार कर दिया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!