कलकत्ता हाईकोर्ट में बुधवार को ममता बनर्जी के खिलाफ राज्यपाल के मानहानि मुकदमे की सुनवाई

Edited By Radhika,Updated: 03 Jul, 2024 12:50 PM

hearing of governor s defamation case against mamata banerjee

बीते दिनों वेस्ट बंगाल के के राज्यपाल सीवी आनंद बोस की तरफ से सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट में मानहानि का केस दर्ज करवाया गया है। इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ होगा कि जब किसी सीएम के खिलाफ राज्यपाल ने मुकद्मा दर्ज करवाया है।

नेशनल डेस्क: बीते दिनों वेस्ट बंगाल के के राज्यपाल सीवी आनंद बोस की तरफ से सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट में मानहानि का केस दर्ज करवाया गया है। इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ होगा कि जब किसी सीएम के खिलाफ राज्यपाल ने मुकद्मा दर्ज करवाया है। उनकी इस याचिका में टीएमसी के अन्य नेताओं के नाम भी बताए जा रहे हैं, हालांकि इन नामों को अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है।

ममता बनर्जी का दावा है कि महिलाओं ने उनसे शिकायत की है कि राजभवन में होने वाली गतिविधियों के चलते वे वहां जाने से डरती हैं। उनकी इसके कथन पर  राज्यपाल ने कहा था कि जन प्रतिनिधियों से अपेक्षा की जाती है कि वे गलत और बदनाम करने वाली धारणा न बनाएं।  उन्हें सभ्य आचरण के भीतर कार्य करना होगा।

बोस का कहना है कि सीएम के तौर पर उन्होंने पूरा आदर और सम्मान किया है। उन्हें ऐसा लगता है कि वे किसी को भी धमका सकती हैं और चरित्र लांछन लगा सकती हैं। अपनी बात को जारी रखते हुए बोस ने कहा कि मेरे स्वाभिमान की हत्या बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वह मुझे धमका या डरा नहीं सकतीं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!