गोवा में लगातार हो रही भारी बारिश से कई इलाके हुए जलमग्न, 3 लोगों की मौत

Edited By Harman Kaur,Updated: 08 Jul, 2024 02:41 PM

heavy rain in goa 3 people died

गोवा में सोमवार को लगातार तीसरे दिन मूसलाधार बारिश से कई निचले इलाके जलमग्न हो गए। पुलिस ने बताया कि रविवार को उत्तर गोवा में भारी बारिश के बीच कुंदैम इंडस्ट्रियल एस्टेट में दीवार गिरने की घटना में 3 लोगों की मौत हो गई।

नेशनल डेस्क: गोवा में सोमवार को लगातार तीसरे दिन मूसलाधार बारिश से कई निचले इलाके जलमग्न हो गए। पुलिस ने बताया कि रविवार को उत्तर गोवा में भारी बारिश के बीच कुंदैम इंडस्ट्रियल एस्टेट में दीवार गिरने की घटना में 3 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि इस घटना में मजदूर दिलीप यादव (37), मुकेश कुमार सिंह (38) और ट्रिनिटी नायक (47) की मौत हो गई।
PunjabKesari
कैनाकोना तालुक के कई इलाके रविवार रात से ही जलमग्न
गोवा में शनिवार से भारी बारिश हो रही है और राज्य के शिक्षा विभाग ने सोमवार को 12वीं कक्षा तक के सभी विद्यालयों के लिए अवकाश घोषित किया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने ‘ओरेंज अलर्ट' जारी करते हुए उत्तर और दक्षिण गोवा जिलों में कई स्थानों पर 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने के साथ मध्यम से भारी बारिश का अनुमान जताया है। पणजी में सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटे में सबसे अधिक 360 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि क्वेपम में सबसे कम 175 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। दक्षिण गोवा में कैनाकोना तालुक के कई इलाके रविवार रात से ही जलमग्न हैं।
PunjabKesari
'पुल के ऊपर से बह रहा पानी...'
कोटिगाओ वन्यजीव अभयारण्य के समीप एवेम गांव के निवासियों ने दावा किया कि उन्हें कैनाकोना शहर से जोड़ने वाला इकलौता पुल जर्जर अवस्था में है और अगर वह ढह गया तो वे पूरी तरह से अलग-थलग पड़ जाएंगे। इलाके के एक निवासी बासुरी देसाई ने कहा, ‘‘पिछले दो दिन से पानी पुल के ऊपर से बह रहा है और उसके दो खंभे टूट गए हैं। लोगों ने इस पुल का इस्तेमाल करना बंद कर दिया है क्योंकि यह किसी भी समय गिर सकता है।'' स्थानीय लोगों के अनुसार, उत्तर गोवा के मायेम में भी ऐसी ही स्थिति है जहां गांव को अन्य इलाकों से जोड़ने वाली सड़क जलमग्न है।
PunjabKesari
गोवा के सीएम ने लोगों से की घरों में रहने की अपील
मायेम निवासी रामकृष्ण नाइक ने कहा, ‘‘लोग बाहर निकलने का कोई जोखिम नहीं उठा रहे हैं और वे जल स्तर कम होने तक घरों के भीतर ही रहेंगे।'' गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पत्रकारों से बातचीत में लोगों से घरों के भीतर रहने और बाढ़ के लिहाज से संवेदनशील इलाकों में न जाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सक्रिय है और दोनों जिलों के जिलाधीश चौबीस घंटे स्थिति पर नजर रख रहे हैं। जल संसाधन विभाग के अनुसार, राज्य के सबसे बड़े सलौलिम बांध में जलस्तर रविवार रात को पूर्ण क्षमता पर पहुंच गया।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!