केरल में भारी बारिश और तेज हवाएं, सात जिलों में शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी

Edited By Utsav Singh,Updated: 15 Jul, 2024 02:47 PM

heavy rain in kerala holiday in educational institutions in 7 districts

केरल के विभिन्न हिस्सों में लगातार भारी बारिश और तेज हवाएं चलने का दौर जारी है जिसके चलते अधिकारियों ने सोमवार को सात जिलों में शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी है।

केरल : केरल के विभिन्न हिस्सों में लगातार भारी बारिश और तेज हवाएं चलने का दौर जारी है जिसके चलते अधिकारियों ने सोमवार को सात जिलों में शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आगामी कुछ घंटों में तिरुवनंतपुरम और कोल्लम जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश और 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया है।

PunjabKesari

मौसम विज्ञानियों ने अलप्पुझा और एर्नाकुलम जिलों में एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। पिछले दो दिनों से पूरे राज्य में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। अधिकारियों ने बताया कि इससे बड़े पैमाने पर क्षति हुई है। पेड़ उखड़ गए है, भूस्खलन हुए हैं, भारी जलजमाव हुआ है और घरों को आंशिक नुकसान पहुंचा है। लगातार हो रही बारिश को देखते हुए त्रिशूर, मलप्पुरम, कोझिकोड, कन्नूर, कासरगोड, एर्नाकुलम और वायनाड के जिला अधिकारियों ने शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया है। इसके साथ ही, विभिन्न बांधों के गेट खोल दिए गए हैं।

PunjabKesari

पथनमथिट्टा में जिला प्रशासन ने मूझियार बांध के जलग्रहण क्षेत्र में रहने वाले लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है क्योंकि इस बांध के गेट भी खोले जाने के आसार हैं। केरल आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने चेतावनी दी है कि प्रमुख सड़कों पर जलभराव और कम दृश्यता के कारण जाम की समस्या भी हो सकती है। इसने कहा कि निचले इलाकों और नदी तटों के कई हिस्सों में बाढ़ और पेड़ों के उखड़ने से बिजली अवसंरचनाओं को नुकसान हो सकता है।

PunjabKesari

आईएमडी ने पहले ही उत्तरी मलप्पुरम, कन्नूर और कासरगोड जिलों में सोमवार के लिए ‘रेड अलर्ट' जारी कर दिया है और एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, कोझिकोड और वायनाड जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है। ‘रेड अलर्ट' का मतलब है कि 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर से अधिक भारी से अत्यंत भारी बारिश के आसार, जबकि ‘ऑरेंज अलर्ट' का मतलब है कि 11 से 20 सेंटीमीटर तक बेहद भारी बारिश।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!