पंजाब के School आज रहेंगे बंद, राजस्थान में भी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में अवकाश घोषित

Edited By Anu Malhotra,Updated: 12 Aug, 2024 06:57 AM

heavy rains waterlogging punjab school holiday rajasthan school holiday

पिछले दो दिनों से जारी लगातार भारी बारिश ने जिले में जनजीवन को पूरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया है। जयपुर शहर के अधिकांश इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिससे लोगों को आवागमन में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति की...

नेशनल डेस्क:  पिछले दो दिनों से जारी लगातार भारी बारिश ने जिले में जनजीवन को पूरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया है। जयपुर शहर के अधिकांश इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिससे लोगों को आवागमन में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, जिला कलेक्टर ने सोमवार को जयपुर शहर के सभी सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए हैं।

इन निर्देशों के बाद, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी मंजू शर्मा ने जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण क्षेत्र की सभी सरकारी और निजी स्कूलों में सोमवार को अवकाश की घोषणा कर दी है। इस संबंध में आदेश भी जारी किए जा चुके हैं, और सभी स्कूल प्रमुखों को आदेश की सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेशभर में जारी भारी बारिश के कारण भरतपुर, करौली, गंगापुर सिटी और दौसा जिलों में भी जिला कलेक्टर ने स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है।

वहीं,  पंजाब के कई इलाकों में पिछले कई दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने कल भयानक रूप ले लिया और लगातार हो रही बारिश के कारण पंजाब के  कई स्कूलों में पानी भर गया है, जिससे बच्चों का वहां आना सुरक्षित नहीं होगा. इस स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने जिला रूपनगर के कई प्राइमरी और सेकेंडरी स्कूलों की इमारतों में पानी भर जाने के कारण बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सोमवार को छुट्टी की घोषणा कर दी है।

इन स्कूलों में राजकीय प्राथमिक विद्यालय भल्ली, ब्लॉक नंगल, राजकीय प्राथमिक विद्यालय नानगरन, ब्लॉक नंगल, राजकीय प्राथमिक विद्यालय खाबड़ा, ब्लॉक सलोरा, राजकीय प्राथमिक विद्यालय खेड़ा कमलोट, ब्लॉक झज, राजकीय प्राथमिक विद्यालय अमरपुर बेला, ब्लॉक झझ, राजकीय प्राथमिक विद्यालय ब्रह्मपुर शामिल हैं। लोअर, ब्लॉक श्री आनंदपुर साहिब, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुखसाल, ब्लॉक नंगल, सरकारी हाई स्कूल कुलगरां, ब्लॉक नंगल, सरकारी मिडिल स्कूल महलवां, ब्लॉक नंगल, सरकारी प्राइमरी स्कूल, ब्लॉक नंगल, सरकारी हाई स्कूल दसग्रेन, ब्लॉक श्री आनंदपुर साहिब, सरकारी मिडिल स्कूल खानपुर, ब्लॉक श्री आनंदपुर साहिब शामिल हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!