चेंजिंग रूम में छिपा कैमरा और सेक्स की डिमांड, फिल्म इंडस्ट्री का काला सच आया सामने

Edited By Mahima,Updated: 21 Aug, 2024 10:09 AM

hidden cameras in changing rooms

हाल ही में, फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी एक गंभीर और चौंकाने वाली घटना ने सबको चौंका दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कई फिल्म इंडस्ट्री के पेशेवरों ने आरोप लगाया है कि उन्हें चेंजिंग रूम में छिपे हुए कैमरों का सामना करना पड़ा और फिल्म में काम करने के लिए...

नेशनल डेस्क : हाल ही में, फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी एक गंभीर और चौंकाने वाली घटना ने सबको चौंका दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कई फिल्म इंडस्ट्री के पेशेवरों ने आरोप लगाया है कि उन्हें चेंजिंग रूम में छिपे हुए कैमरों का सामना करना पड़ा और फिल्म में काम करने के लिए उन्हें सेक्स की मांग की गई। इस मुद्दे ने इंडस्ट्री के अंदर के काले सच को उजागर किया है और हंगामा मचा दिया है।

चेंजिंग रूम में छिपे कैमरे
अभिनेता और अभिनेत्री दोनों ने खुलासा किया है कि चेंजिंग रूम में छिपे हुए कैमरे पाए गए हैं, जिनका इस्तेमाल उनकी प्राइवेट तस्वीरों और वीडियो को बिना अनुमति के रिकॉर्ड करने के लिए किया जा रहा था। ये कैमरे अक्सर फिल्मों के सेट्स पर लगाए जाते हैं, जहां कलाकार अपनी ड्रेस चेंज करते हैं या आराम करते हैं।

सेक्स की करते हैं मांग
इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि कुछ फिल्म निर्माता और उच्चस्तरीय अधिकारी कलाकारों से सेक्स की मांग करते हैं, और इनकार करने पर उन्हें फिल्म से बाहर निकालने की धमकी देते हैं। इस प्रकार की धमकियों और दबाव का सामना करने वाले कई कलाकारों ने अपनी कहानी साझा की है, जिससे यह सामने आया है कि इंडस्ट्री में बुरी तरह से शोषण हो रहा है।

फिल्म से निकालने की धमकी
आरोपियों का कहना है कि यदि कलाकार इस अनुचित मांग को मानने से इंकार कर देते हैं, तो उन्हें फिल्म से हटा दिया जाता है और उनकी पेशेवर करियर को नुकसान पहुंचाया जाता है। ऐसे में, कई कलाकार मजबूरी में इन मांगों को मानने के लिए मजबूर हो जाते हैं, जिससे उनकी व्यक्तिगत स्वतंत्रता और पेशेवर साख दोनों प्रभावित होती हैं।

दोषियों को मिल सके सजा
फिल्म इंडस्ट्री के कुछ हिस्सों ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी है और जांच की बात की है। हालांकि, यह देखा जा रहा है कि कुछ शक्तिशाली लोग और संगठन इस मामले की गंभीरता को नकारने की कोशिश कर रहे हैं। इन आरोपों की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की आवश्यकता है ताकि सच्चाई सामने आ सके और दोषियों को सजा मिल सके।

क्या है मानवाधिकार संगठनों की भूमिका
मानवाधिकार संगठनों और सेलेब्रिटी एक्टिविस्ट्स ने इस मामले की गंभीरता को उजागर करते हुए, इसे एक बड़ा सामाजिक मुद्दा बताया है। इन संगठनों ने मांग की है कि फिल्म इंडस्ट्री में कार्यस्थल पर उत्पीड़न और शोषण के खिलाफ सख्त नियम लागू किए जाएं और अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!