'सारा ग्लैमर खत्म हो गया...' हिना खान ने करवाया अपना पहला कीमो सेशन, अस्पताल से शेयर किय़ा वीडियो

Edited By Anu Malhotra,Updated: 02 Jul, 2024 09:35 AM

hina khan breast cancer bollywood entertainment

अभिनेत्री हिना खान, जिन्होंने हाल ही में खुलासा किया कि उन्हें स्टेज 3 स्तन कैंसर का पता चला है, ने सोमवार को अपने पहले कीमोथेरेपी सत्र से एक वीडियो साझा किया। इंस्टाग्राम पर हिना ने अपने प्रशंसकों को बताया कि उन्हें स्तन कैंसर के बारे में कैसे पता...

नेशनल डेस्क:  अभिनेत्री हिना खान, जिन्होंने हाल ही में खुलासा किया कि उन्हें स्टेज 3 स्तन कैंसर का पता चला है, ने सोमवार को अपने पहले कीमोथेरेपी सत्र से एक वीडियो साझा किया। इंस्टाग्राम पर हिना ने अपने प्रशंसकों को बताया कि उन्हें स्तन कैंसर के बारे में कैसे पता चला। वीडियो की शुरुआत हिना द्वारा रेड कार्पेट पर लोगों के लिए पोज़ देने और एक कार्यक्रम में पुरस्कार प्राप्त करने से होती है। फिर वह अपनी कीमो के लिए अस्पताल में जाती हुई दिखाई देती है।

हिना भावुक नजर आ रही हैं और कहती सुनाई दे रही हैं, "सारा ग्लैमर खत्म हो गया है और मैं अस्पताल में अपने पहले कीमो के लिए तैयार हूं। चलो बेहतर हो जाएं।" 

वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "इस अवॉर्ड नाइट में, मुझे अपने कैंसर के निदान के बारे में पता था, लेकिन मैंने इसे सामान्य करने के लिए एक सचेत विकल्प चुना - न केवल अपने लिए, बल्कि हम सभी के लिए। यह वह दिन था जिसने सब कुछ बदल दिया, यह चिह्नित है यह मेरे जीवन के सबसे चुनौतीपूर्ण चरणों में से एक की शुरुआत है, तो आइए कुछ प्रतिज्ञान करें।" उन्होंने आगे कहा, "हम वही बन जाते हैं जिस पर हम विश्वास करते हैं और मैंने इस चुनौती को खुद को फिर से मजबूत करने के अवसर के रूप में लेने का फैसला किया है। मैंने अपने टूलकिट में सकारात्मकता की भावना को पहले टूल के रूप में रखने का फैसला किया है। 

मैंने इस अनुभव को सामान्य बनाने का विकल्प चुना है।" मेरे लिए और मैंने जानबूझकर उस परिणाम को प्रकट करने का निर्णय लिया है जो मैं चाहता हूं। मेरे लिए मेरी प्रेरणा, जुनून और कला मायने रखती है। यह पुरस्कार जो मुझे मेरे पहले कीमो से ठीक पहले मिला था, वह मेरे लिए मायने नहीं रखता यह केवल मेरी प्रेरणा है, वास्तव में मैंने खुद को आश्वस्त करने के लिए इस कार्यक्रम में भाग लिया कि मैं अपने लिए निर्धारित मानदंड पर खरा उतर रहा हूं।''

अपने कभी हार न मानने वाले रवैये से प्रशंसकों को प्रोत्साहित करते हुए, हिना ने आगे कहा, "मैंने कार्यक्रम में भाग लिया और सीधे अपने पहले कीमो के लिए अस्पताल गई। मैं वहां मौजूद सभी लोगों से विनम्रतापूर्वक आग्रह करती हूं कि पहले अपने जीवन की चुनौतियों को सामान्य करें, फिर लक्ष्य निर्धारित करें।" अपने आप को और पूरे रास्ते उन पर खरा उतरने का प्रयास करें, चाहे कितना भी कठिन क्यों न हो, कभी पीछे न हटें। जैसे ही वीडियो साझा किया गया, प्रशंसकों और उद्योग के सदस्यों ने टिप्पणी अनुभाग में आवाज उठाई।

दलजीत कौर ने लिखा, "तुम्हारे जज्बे से प्रेरित हूं हिना। अचानक मैं जिस चीज से गुजर रही हूं वह बहुत छोटी लग रही है। हां, यात्रा को सामान्य बनाना बहुत महत्वपूर्ण है। तुम कई मायनों में प्रेरणादायक हो और हमेशा रहोगी। तुम बिल्कुल ठीक हो जाओगी और रहोगी।" जल्द ही ऐसे और पुरस्कार स्वीकार करते हुए एक पुरस्कार समारोह में वापस आऊंगा।"

 एकता कपूर ने लिखा, "आप सितारों से भी आगे एक सितारा हैं! आप सबसे चमकदार हैं।" मौनी रॉय ने पोस्ट किया, "आपकी ताकत और साहस से आश्चर्यचकित हूं।" हिना के बॉयफ्रेंड रॉकी जयसवाल ने लिखा, "मेरी फाइटर।" हिना ने 28 जून को पुष्टि की कि उन्हें स्टेज तीन स्तन कैंसर का पता चला है। 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की अभिनेत्री ने साझा किया कि उन्होंने इलाज शुरू कर दिया है और वह "अच्छा कर रही हैं" और बीमारी पर काबू पाने के लिए "पूरी तरह से प्रतिबद्ध" हैं।

हिना ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, "सभी को नमस्कार, हालिया अफवाह को संबोधित करने के लिए, मैं सभी हिनाहोलिक्स और उन सभी के साथ कुछ महत्वपूर्ण समाचार साझा करना चाहती हूं जो मुझसे प्यार करते हैं और मेरी परवाह करते हैं। मुझे स्टेज तीन स्तन कैंसर का पता चला है। इस चुनौतीपूर्ण निदान के बावजूद , मैं हर किसी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं अच्छा कर रहा हूं। मैं इस बीमारी पर काबू पाने के लिए मजबूत, दृढ़ और पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं। मेरा इलाज पहले ही शुरू हो चुका है और मैं इससे और भी मजबूत होकर उभरने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए तैयार हूं।" 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!