असम को धमकाने की आपकी हिम्मत कैसे हुई, हमें लाल आंखें मत दिखाइए... ममता के बयान पर सरमा का पलटवार

Edited By rajesh kumar,Updated: 28 Aug, 2024 08:54 PM

how dare you threaten assam sarma hits back at mamata s statement

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। सरमा ने ममता बनर्जी की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने कोलकाता में विरोध प्रदर्शनों की तुलना बांग्लादेश संकट से करते हुए कहा...

नेशनल डेस्क: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। सरमा ने ममता बनर्जी की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने कोलकाता में विरोध प्रदर्शनों की तुलना बांग्लादेश संकट से करते हुए कहा था, अगर बंगाल जलता है, तो असम और दिल्ली भी जलेंगे। ममता के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, "दीदी, असम को धमकाने की आपकी हिम्मत कैसे हुई?"

असम को धमकाने की आपकी हिम्मत कैसे हुई?
एक्स पर एक पोस्ट में असम के मुख्यमंत्री ने कहा, "दीदी, असम को धमकाने की आपकी हिम्मत कैसे हुई? हमें लाल आंखें मत दिखाइए। अपनी विफलता की राजनीति से भारत को जलाने की कोशिश भी मत कीजिए। विभाजनकारी भाषा बोलना आपको शोभा नहीं देता।"

बंगाल को जलाएंगे तो आपकी कुर्सी गिर जाएगी- ममता 
इससे पहले आज कोलकाता में एक जनसभा में बोलते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना को लेकर बंगाल में आग लगाने के लिए अपनी पार्टी का इस्तेमाल कर रहे हैं और चेतावनी दी थी कि यदि आप बंगाल को जलाएंगे तो असम, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली सहित अन्य राज्य भी जलेंगे और आपकी कुर्सी गिर जाएगी।
 

ममता बनर्जी ने कहा, "कुछ लोग सोचते हैं कि यह बांग्लादेश है। मुझे बांग्लादेश से प्यार है, वे हमारी तरह बोलते हैं और हमारी संस्कृति साझा करते हैं। लेकिन याद रखें, बांग्लादेश एक अलग देश है और भारत एक अलग देश है। मोदी बाबू अपनी पार्टी का इस्तेमाल यहां आग लगाने के लिए कर रहे हैं। अगर आप बंगाल जलाएंगे, तो असम, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी जलेंगे! हम आपकी कुर्सी गिरा देंगे।"

भाजपा कार्यकर्ताओं आसनसोल में भी विरोध प्रदर्शन किया
आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर में एक महिला प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए क्रूर बलात्कार और हत्या ने पूरे देश में आक्रोश फैला दिया। इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया और तब से पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते हुए कई विरोध प्रदर्शन किए गए हैं। पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फोरम ने आज कोलकाता में एक विरोध रैली आयोजित की और आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दुखद रूप से बलात्कार और हत्या की शिकार हुई प्रशिक्षु डॉक्टर के लिए न्याय की मांग की।

यह रैली बुधवार को पश्चिम बंगाल में भाजपा द्वारा 12 घंटे के बांग्ला बंद के आह्वान के साथ हुई है, जिसका उद्देश्य बेहतर सुरक्षा उपायों और त्वरित न्याय की आवश्यकता को लेकर चिकित्सा समुदाय के भीतर बढ़ती निराशा को उजागर करना है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने आसनसोल में भी विरोध प्रदर्शन किया और रेलवे ट्रैक को अवरुद्ध करते हुए देखे गए।

आंसू गैस के गोले छोड़े, प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया
27 अगस्त को कोलकाता की सड़कों पर अराजकता फैल गई, जब बलात्कार-हत्या की घटना पर बढ़ते विरोध के बीच, सुरक्षा कर्मियों ने आंसू गैस के गोले छोड़े, पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया और हावड़ा ब्रिज पर पश्चिम बंगाल राज्य सचिवालय नबान्न की ओर मार्च कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। प्रशिक्षु डॉक्टर 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में मृत पाए गए थे। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!