अब कैसी है दिग्गज अभिनेता रजनीकांत की तबीयत? जानिए कब मिलेगी अस्पताल से छुट्टी

Edited By Pardeep,Updated: 01 Oct, 2024 10:06 PM

how is veteran actor rajinikanth s health now

दिग्गज फिल्म अभिनेता रजनीकांत के हृदय की मुख्य रक्त वाहिका में समस्या और सूजन को रोकने के लिए मंगलवार को गैर-शल्य प्रक्रिया के तहत एक स्टेंट लगाया गया।

नेशनल डेस्कः दिग्गज फिल्म अभिनेता रजनीकांत के हृदय की मुख्य रक्त वाहिका में समस्या और सूजन को रोकने के लिए मंगलवार को गैर-शल्य प्रक्रिया के तहत एक स्टेंट लगाया गया। 

अपोलो अस्पताल ने एक मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि उनकी हालत स्थिर है और वह पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं तथा दो दिन के भीतर उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। रजनीकांत (73) को 30 सितंबर को यहां अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अपोलो अस्पताल ने यहां एक बयान में कहा कि उनके हृदय से निकलने वाली मुख्य रक्त वाहिका (महाधमनी) में सूजन थी, जिसका उपचार गैर-शल्य चिकित्सा, 'ट्रांसकैथेटर' विधि से किया गया। 

चेन्नई स्थित अपोलो अस्पताल के चिकित्सा सेवा निदेशक डॉ. आर. के. वेंकटसलम ने एक बुलेटिन में कहा, ‘‘वरिष्ठ इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. साईं सतीश ने रजनीकांत की महाधमनी में एक स्टेंट लगाया, जिससे सूजन पूरी तरह से बंद हो गई।'' डॉ. वेंकटसलम ने कहा, ‘‘हम उनके शुभचिंतकों और प्रशंसकों को यह बताना चाहते हैं कि प्रक्रिया योजना के अनुसार ही हुई। श्री रजनीकांत की हालत स्थिर है और उनकी हालत में सुधार हो रहा है। दो दिन में वह घर पहुंच जाएंगे।'' 

इससे पहले दिन में तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यम ने कहा था कि सुपरस्टार की स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है। मंत्री ने कहा कि वह अभिनेता के भर्ती होने के बाद से ही अस्पताल प्राधिकारियों के संपर्क में हैं और उन्होंने मंगलवार सुबह वहां के डॉक्टरों से भी पूछताछ की। कई लोगों ने अभिनेता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। 

तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मैं दुनिया भर में रजनीकांत के लाखों समर्पित प्रशंसकों के साथ खड़ा हूं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।'' तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने रजनीकांत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। अन्नाद्रमुक प्रमुख और विपक्ष के नेता ई के पलानीस्वामी, पीएमके अध्यक्ष डॉ अंबुमणि रामदास, अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम के संस्थापक टीटीवी दिनाकरण, अभिनेता और मक्कल नीथी मय्यम के संस्थापक कमल हासन और अभिनेता-राजनेता विजय ने भी रजनीकांत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!