कोलकाता के SN बनर्जी रोड पर जोरदार धमाका, मौके पर पहुंची बम स्क्वायड की टीम

Edited By Utsav Singh,Updated: 14 Sep, 2024 05:21 PM

huge explosion on sn banerjee road kolkata bomb squad team

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एसएन बनर्जी रोड पर आज एक विस्फोट की घटना हुई। इस धमाके में एक व्यक्ति घायल हो गया है। घटना के तुरंत बाद पुलिस ने रोड पर ट्रैफिक को रोक दिया और घटनास्थल को सील कर दिया। विस्फोट की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर...

पश्चिम बंगाल : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एसएन बनर्जी रोड पर आज एक विस्फोट की घटना हुई। इस धमाके में एक व्यक्ति घायल हो गया है। घटना के तुरंत बाद पुलिस ने रोड पर ट्रैफिक को रोक दिया और घटनास्थल को सील कर दिया। विस्फोट की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। घायल व्यक्ति को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) को बुलाया है। पुलिस ने घटनास्थल को घेरकर सुरक्षा के लिए उपाय किए हैं। बीडीडीएस की टीम ने घटनास्थल पर मौजूद बैग और अन्य वस्तुओं की जांच की है। ट्रैफिक को फिर से बहाल किया गया है, लेकिन पुलिस अभी भी इलाके की पूरी जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें-  बिहार में फिर टला बड़ा रेल हादसा, दो भागों में टूटकर अलग हुई मालगाड़ी ट्रेन

मौके पर पुलिस की त्वरित कार्रवाई
धमाके की सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची। घायल व्यक्ति को एनआरएस अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी दाहिनी कलाई पर चोट लगी है। प्रारंभिक जांच के दौरान पता चला कि विस्फोट एक प्लास्टिक की बोरी में हुआ था।

जांच और सुरक्षा उपाय
पुलिस ने विस्फोट वाली जगह को घेर लिया है और बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) को बुलाया गया है। बीडीडीएस की टीम ने घटनास्थल पर मौजूद बैग और आस-पास की चीजों की जांच की। विस्फोट के बाद एसएन रोड पर ट्रैफिक रोक दिया गया था, जिसे अब बहाल कर दिया गया है।

Kolkata, West Bengal: Information was received at around 13.45 hrs that at the x-ing of Blochmann St and S N Banerjee Rd an incident of blast took place and one person/rag picker was injured. Accordingly, OC Taltala went there and learnt that injured was removed to NRS & has…

— ANI (@ANI) September 14, 2024

घायल व्यक्ति की पहचान और स्थिति
कोलकाता के एसएन बनर्जी रोड पर हुए विस्फोट में घायल व्यक्ति की पहचान बापी दास के रूप में हुई है। बापी दास की उम्र 58 साल है। बापी दास ने पुलिस को बताया कि उनका कोई स्थायी पेशा नहीं है और उन्होंने हाल ही में एसएन बनर्जी रोड के फुटपाथ पर रहना शुरू किया था। फिलहाल, पुलिस ने घायल व्यक्ति का बयान नहीं दर्ज किया है। डॉक्टरों ने उन्हें इलाज के लिए कुछ समय देने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, केसर पान मसाला के मालिक की पत्नी की मौत

दो दिन पहले भी एक बैग मिला था
यह विस्फोट ऐसे समय में हुआ है जब आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर की हत्या और बलात्कार की घटना के बाद जूनियर डॉक्टर पिछले महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। दो दिन पहले, आरजी कर अस्पताल के पास एक संदिग्ध बैग मिला था, जिससे क्षेत्र में और भी हड़कंप मच गया। हालांकि, बम निरोधक दस्ते की जांच में उस बैग में कोई संदिग्ध सामग्री नहीं पाई गई थी। इस विस्फोट की विस्तृत जांच के लिए फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है। पुलिस और अन्य जांच एजेंसियां अब विस्फोट के कारणों और संभावित साजिश के बारे में जानकारी जुटाने में लगी हैं। यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि क्या इस विस्फोट का कोई संबंध हाल के विरोध प्रदर्शनों से है या यह कोई अलग घटना है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!