'इंसानियत अभी जिंदा है...', कमर से ऊंचा पानी, चारपाई पर कुत्ते को ले जाते दिखे लोग, Video ने सोशल मीडिया पर बटोरीं सुर्खियां

Edited By Yaspal,Updated: 04 Sep, 2024 06:10 AM

humanity is still alive people seen carrying a dog on a cot

देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश का कहर जारी है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। पिछले महीने यानी अगस्त में भारी बारिश ने गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में भारी तबाही मचाई थी। गुजरात के कई जिले अभी भी बाढ़ की चपेट में...

वडोदराः देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश का कहर जारी है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। पिछले महीने यानी अगस्त में भारी बारिश ने गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में भारी तबाही मचाई थी। गुजरात के कई जिले अभी भी बाढ़ की चपेट में हैं। गुजरात के वडोदरा शहर में भारी बारिश के कारण विश्वामित्री नदी का जल स्तर बढ़ गया। जिससे कुल 24 मगरमच्छ बाढ़ के पानी के साथ बहकर रिहायशी इलाकों में पहुंच गए।  इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें कुछ लोग एक चारपाई पर पालतू कुत्ते को बाढ़ से निकालकर सुरक्षित स्थान पर ले जा रहे हैं।

वीडियो गुजरात के वडोदरा शहर का बताया जा रहा है। वीडियो में देख सकते हैं कि आठ-दस लोग एक चारपाई लेकर जा रहे हैं। एक कुत्ता चारपाई पर बैठा हुआ है। इलाके में पानी कमर से ऊपर भरा हुआ है। लेकिन लोगों ने हिम्मत नहीं हारी और कुत्ते को सुरक्षित स्थान पर ले गए। सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। हर तरफ लोगों की तारीफ हो रही है।


वहीं,  गुजरात के वडोदरा शहर में 27 अगस्त से 29 अगस्त के बीच बहुत भारी बारिश के कारण विश्वामित्री नदी का जल स्तर बढ़ गया। जिससे कुल 24 मगरमच्छ बाढ़ के पानी के साथ बहकर रिहायशी इलाकों में पहुंच गए।  वडोदरा रेंज के वन अधिकारी करणसिंह राजपूत के मुताबिक, विश्वामित्री नदी में लगभग 440 मगरमच्छ रहते हैं, जिनमें से कई अजवा बांध से पानी छोड़े जाने के कारण आई बाढ़ के दौरान बहकर रिहायशी इलाकों में पहुंच जाते हैं। राजपूत ने कहा, “इन तीन दिनों के दौरान हमने 24 मगरमच्छ के अलावा 75 अन्य जानवरों को भी बचाया, जिनमें सांप, कोबरा, लगभग 40 किलोग्राम वजन वाले पांच बड़े कछुए और एक साही शामिल हैं। विश्वामित्री नदी के नजदीक कई रिहायशी इलाके हैं।”

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!