'छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति ढहने पर माफी मांगता हूं', पालघर में बोले पीएम मोदी

Edited By rajesh kumar,Updated: 30 Aug, 2024 03:41 PM

i apologize collapse chhatrapati shivaji maharaj s statue pm modi

महाराष्ट्र के पालघर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सिंधुदुर्ग जिले में योद्धा राजा की मूर्ति ढहने पर माफी मांगी। प्रधानमंत्री ने कहा,  'छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे देवता हैं; मैं उनसे माफ़ी मांगता हूं। कुछ लोग वीर सावरकर को गाली देते...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र के दौरे पर हैं। उन्होंने पालघर जिले में 76,000 करोड़ रुपये की लागत वाली वधवन बंदरगाह परियोजना की आधारशिला रखी। इसके अलावा उन्होंने  1,560 करोड़ रुपये की 218 मत्स्य पालन परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। महाराष्ट्र के पालघर में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा, ''छत्रपति शिवाजी महाराज... मेरे लिए सिर्फ नाम नहीं हैं, हमारे लिए छत्रपति शिवाजी महाराज आराध्य देव हैं। पिछले दिनों सिंधुदुर्ग में जो हुआ, आज मैं सिर झुकाकर मेरे आराध्य देव छत्रपति शिवाजी महाराज जी के चरणों में मस्तक रखकर माफी मांगता हूं।''
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हमारे संस्कार अलग हैं, हम वो लोग नहीं हैं जो भारत माता के महान सपूत वीर सावरकर को गाली देते रहें, उनका अपमान करते रहें, देशभक्तों की भावनाओं को कुचलते रहें, और उसके बावजूद माफ़ी मांगने को तैयार न हों... ऐसे महान सपूतों का अपमान करने के बाद जिन्हें पश्चाताप न हो, उनके संस्कार महाराष्ट्र की जनता जान लें।"

महाराष्ट्र के लिए लगातार बड़े फैसले लिए- मोदी 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "आज महाराष्ट्र की विकास यात्रा में एक ऐतिहासिक दिन है, ये भारत की विकास यात्रा के लिए बहुत बड़ा दिन है। विकसित महाराष्ट्र, विकसित भारत के संकल्प का सबसे अहम हिस्सा है, इसलिए महाराष्ट्र के लिए लगातार बड़े फैसले लिए गए हैं। महाराष्ट्र में विकास के लिए ज़रूरी सामर्थ्य है, संसाधन हैं, समुद्री तट हैं और इन तटों से अंतरराष्ट्रीय व्यापार का सदियों पुराना इतिहास है और यहां भविष्य की अपार संभावनाएं भी हैं। इन अवसरों का पूरा लाभ महाराष्ट्र को और देश को मिले इसके लिए आज वाढवण पोर्ट की नींव रखी गई है।"
 

भारत के समुद्री तट पर विकास ने अभूतपूर्व गति पकड़ी
PM मोदी ने कहा, "पिछले 1 दशक में भारत के समुद्री तट पर विकास ने अभूतपूर्व गति पकड़ी है, हमने बंदरगाहों का आधुनिकीकरण किया है, जलमार्गों का विकास किया है... इस दिशा में लाखों-करोड़ों रुपये का निवेश किया गया है। निजी निवेश भी बढ़ा है... इसका लाभ हमारे युवाओं को मिल रहा है, उन्हें नए अवसर मिल रहे हैं... आज पूरी दुनिया की नजर वाढवण पोर्ट पर है... इससे इस पूरे क्षेत्र की आर्थिक तस्वीर बदल जाएगी।"
PunjabKesari
महाराष्ट्र का विकास मेरी बहुत बड़ी प्राथमिकता- मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "महाराष्ट्र का विकास मेरी बहुत बड़ी प्राथमिकता है।आज भारत की प्रगति में महाराष्ट्र बहुत बड़ी भूमिका निभा रहा है लेकिन यह दुर्भाग्य है कि महाराष्ट्र विरोधी दलों ने आपके विकास पर हमेशा ब्रेक लगाने की कोशिश की... हमारे देश को वर्षों से दुनिया के साथ व्यापार के लिए एक बड़े और आधुनिक पोर्ट की जरूरत थी, इसके लिए महाराष्ट्र का पालघर ही सबसे उपयुक्त जगह है, लेकिन इस प्रोजेक्ट को 60 वर्षों तक लटका कर रखा गया। इतने जरूरी काम को कुछ लोग शुरू नहीं होने दे रहे थे।"

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!