ICC World Cup : खिताब जीतने की रेस से बाहर हुईं लगभग 6 टीमें, इनके बीच हो सकता है सेमीफाइनल

Edited By Rahul Singh,Updated: 25 Oct, 2023 04:10 PM

icc world cup 6 teams are out of the race to win the title

आईसीसी विश्व कप 2023 अब ऐसे मोड़ पर आ चुका है, जहां किसी भी टीम के लिए एक हार सेमीफाइनल से बाहर होने का रास्ता बना सकती है। फिलहाल, टूर्नामेंट में अभी तक हुए 23 मैचों के नतीजों पर नजर डालें तो चीजें काफी साफ हो रही हैं। कौन सी टीमें सेमीफाइनल के लिए...

नई दिल्ली : आईसीसी विश्व कप 2023 अब ऐसे मोड़ पर आ चुका है, जहां किसी भी टीम के लिए एक हार सेमीफाइनल से बाहर होने का रास्ता बना सकती है। फिलहाल, टूर्नामेंट में अभी तक हुए 23 मैचों के नतीजों पर नजर डालें तो चीजें काफी साफ हो रही हैं। कौन सी टीमें सेमीफाइनल के लिए आगे बढ़ रही हैं और कौन सी टीमें दूर होती जा रही हैं, यह भी काफी हद तक क्लियर हो रहा है। तो आइए जानें कुल 10 टीमों में कौन सी 6 टीमें सेमीफाइनल से लगभग बाहर होती दिख रही हैं। 

PunjabKesari

खिताब जीतने की रेस से बाहर हुईं लगभग 6 टीमें

खिताब जीतने की रेस से जो लगभग 4 टीमें बाहर होती नजर आ रही हैं। वो हैं- पाकिस्तान, अफगानिस्तान, नीदरलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड और बांग्लादेश। यह टीमें सेमीफाइनल में जाने के लिए कड़ा संघर्ष करती दिख रही हैं। पाकिस्तान 5 मैचों में सिर्फ 2 ही जीत पाई है। उसके अभी सिर्फ 4 मैच बचे हैं। अगर वो इसमें 2 मैच भी हार जाती है तो वह बाहर हो जाएगी। वहीं नीदरलैंड 4 मैचों में सिर्फ 1 मैच ही जीत पाई है। उसके लिए भी बचे 5 मैचों में 4 जीतना आसान नहीं। वहीं ऐसा ही हाल श्रीलंका का है, जिसको अपने मैच अभी इंग्लैंड, भारत व न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ खेलना बाकी है।

PunjabKesari

वहीं अफगानिस्तान 5 मैचों में 2 जीत के साथ छठे स्थान पर है। उसे अपने बचे 4 मैच आस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने हैं। साथ में बांग्लादेश भी 5 मैचों में सिर्फ 1 ही मैच जीत पाई है। उसके लिए भी अब सेमीफाइनल में जाने का रास्ता पूरी तरह से खत्म हो चुका है। 

PunjabKesari

इनके बीच हो सकता है सेमीफाइनल 

अगर बात करें सेमीफाइनल में जाने वाली 4 टीमों की तो टीम इंडिया का नाम सबसे पहले नजर आता है। भारतीय टीम लगातार 5 जीत के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर है। वहीं दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका है, जो सिर्फ 1 मैच हारी है। वहीं न्यूजीलैंड भी 5 मैचों में 4 जीत के साथ तीसरे जबकि आस्ट्रेलिया 4 मैचों में 2 जीत के साथ सेमीफाइनल के लिए जगह बनाने लगा हुआ है। अगर आस्ट्रेलिया अपने बचे 5 मैचों में 3 मैच भी जीत जाता है तो उसकी जगह पक्की हो जाएगी। यह संभव भी लग रहा है क्योंकि उसे नीदरलैंड, अफगानिस्तान व बांग्लादेश के खिलाफ भिड़ना है। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!