Sukma Naxal Attack : नक्सलियों ने जवानों के ट्रक को IED से उड़ाया, CRPF के दो जवान शहीद

Edited By rajesh kumar,Updated: 23 Jun, 2024 05:35 PM

ied blast in sukma chhattisgarh two crpf jawans martyred

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट ( IED) किया गया है। जवानों की मूवमेंट के बीच नक्सलियों द्वारा सिलगेर इलाके में यह ब्लास्ट किया गया है। नक्सलियों ने जवानों के ट्रक को निशाना बनाकर विस्फोट किया है।

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट ( IED) किया गया है। जवानों की मूवमेंट के बीच नक्सलियों द्वारा सिलगेर इलाके में यह ब्लास्ट किया गया है। नक्सलियों ने जवानों के ट्रक को निशाना बनाकर विस्फोट किया है। इस घटना में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए हैं जबकि कई जवानों के घायल होने की खबर है। 

सुकमा के एसपी किरण चव्हाण ने की घटना की पुष्टि करते हुए कहा, ''जगरगुण्डा क्षेत्र के अंतर्गत कैम्प सिलगेर से 201 कोबरा वाहिनी की एडवांस पार्टी आरओपी ड्यूटी के दौरान कैम्प टेकलगुड़ेम जा रही थी। इस काफिले में ट्रक और मोटर साइकल शामिल था। कैम्प सिलगेर से टेकलगुड़ेम जाने के रास्ते में नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नियत से आईईडी प्लांट किया गया था।''  

नक्सलियों ने शुरू किया नकली नोट छापना
छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र के नक्सली आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। पैसों की कमी को पूरा करने के लिए अब नकली नोट छापना शुरू कर दिया है। इसके लिए संगठन के बड़े कैडर्स ने अपने लड़ाकों को नोट छापने के लिए स्पेशल ट्रेनिंग भी दी है। नकली नोट छापकर बस्तर के साप्ताहिक बाजारों में खपाते हैं। सुकमा पुलिस ने नक्सलियों के नकली नोट छापने का खुलासा किया है। सुकमा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भेज्जी थाना क्षेत्र के मैलासूर, कोराजगुड़ा, दंतेशपुरम और इसके आस-पास क्षेत्र के जंगलों में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं।

सुकमा में चार नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया 
छत्तीसगढ़ के सुकमा में दो महिलाओं समेत चार नक्सलियों ने पुलिस अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया है। पुलिस के अनुसार चार नक्सलियों ने बिना हथियार शुक्रवार को यहां नक्सल ऑपरेशन कार्यालय में पुलिस अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया। उसने कहा,‘‘ प्रतिबंधित माओवादी नक्सल संगठन में सक्रिय दो महिला समेत चार नक्सलियों क्रमश: हेमला नंदे (एरर्नपल्ली आरपीसी सीएनएम सदस्य) एरर्नपल्ली थाना पामेड़ जिला बीजापुर, नुप्पो सोमड़ी (नागाराम आरपीसी केएमएस उपाध्यक्ष) नागाराम सरपंचपारा थाना चिंतलनार जिला सुकमा, हेमला़ एरर (नागाराम आरपीसी मिलिशिया सदस्य) नागाराम थाना चिंतलनार जिला सुकमा और कड़ती हिडिय़ा (नागाराम आरपीसी मिलिशिया सदस्य) ने यहां नक्सल ऑपरेशन कार्यालय में रवि गणवीर डिप्टी कमाण्डेन्ट 74 वाहिनी सीआरपीएफ और मनीष रात्रे, उप पुलिस अधीक्षक नक्सल ऑपरेशन जिला सुकमा के समक्ष बिना हथियार के आत्मसमर्पण किया गया।''

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!