मनीष सिसोदिया का दावा, अगर दिल्ली विधानसभा चुनाव अभी हुए तो आप सभी 70 सीटें जीतेगी

Edited By Parveen Kumar,Updated: 31 Aug, 2024 11:37 PM

if delhi assembly elections were held now aap would win all 70 seats

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि अगर दिल्ली में विधानसभा चुनाव अभी होते हैं तो उनकी पार्टी सभी 70 सीटें जीतेगी।

नेशनल डेस्क : आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि अगर दिल्ली में विधानसभा चुनाव अभी होते हैं तो उनकी पार्टी सभी 70 सीटें जीतेगी। राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र में अपने पदयात्रा अभियान के दौरान दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भी हमला किया और विपक्षी पार्टी पर उन्हें और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को "फर्जी" मामलों में जेल में डालने का आरोप लगाया। शहर के विभिन्न हिस्सों में अपने अभियान के दौरान मिले स्नेह को याद करते हुए सिसोदिया ने कहा, "अगर अभी चुनाव हों तो आम आदमी पार्टी सभी 70 विधानसभा सीटें जीतेगी और कुल वोटों का 70 प्रतिशत हासिल करेगी।"

दिल्ली में विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी में होने हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में आप ने 70 में से 62 सीटें जीती थीं, लेकिन हालिया लोकसभा चुनाव में वह राष्ट्रीय राजधानी में अपना खाता भी नहीं खोल पाई। आबकारी नीति में कथित घोटाले के मामले में गिरफ्तारी के बाद तिहाड़ जेल में 17 महीने बिताने के बाद इस महीने की शुरुआत में रिहा हुए सिसोदिया ने कहा, "भाजपा के लोग मेरे प्रति लोगों के प्यार और स्नेह से परेशान थे।" उन्होंने कहा, "जब मैं बाहर आया तो भाजपा के लोग कहने लगे कि यह मनीष सिसोदिया मुस्कुराता हुआ बाहर आया है। मैं मुस्कुराता हुआ बाहर आया क्योंकि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है।"

आप के वरिष्ठ नेता ने कहा कि वह जेल से और अधिक मजबूत होकर बाहर आए हैं, क्योंकि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया था और इसलिए भी कि उनकी तथा केजरीवाल की गिरफ्तारी और कारावास के बावजूद पार्टी एकजुट रही। सिसोदिया ने आरोप लगाया कि भाजपा ने महाराष्ट्र, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश सहित कई सरकारों को गिरा दिया तथा उनके नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एवं केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) भेजकर पार्टियों को तोड़ दिया, लेकिन आम आदमी पार्टी न तो टूटी और न ही झुकी। उन्होंने कहा, "यह दिल्लीवासियों की ताकत है, जो अरविंद केजरीवाल से बहुत प्यार करते हैं। वह भी बहुत जल्द हमारे बीच होंगे।"

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!