अबू धाबी में IIFA Award जीतने पर शाहरुख खान बोले- "मुझे पुरस्कारों का लालच, वापसी करके अच्छा लगा"

Edited By Tanuja,Updated: 29 Sep, 2024 05:25 PM

iifa awards 2024 the king reclaims the crown as shah rukh khan

अबू धाबी (Abu Dhabi) के यास आइलैंड में आयोजित ‘इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड्स 2024' (IIFA) में अभिनेता शाहरुख खान को फिल्म...

Dubai: अबू धाबी (Abu Dhabi) के यास आइलैंड में आयोजित ‘इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड्स 2024' (IIFA) में अभिनेता शाहरुख खान को फिल्म ‘जवान' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार नवाजा गया जबकि रणबीर कपूर अभिनीत ‘एनिमल' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला है।  पुरस्कार जीतने  बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान(Sharukh Khan) ने कहा कि ‘जवान' (Jawan) फिल्म के निर्माण के दौरान वह ‘‘मुश्किल समय'' से गुजर रहे थे लेकिन ‘इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड्स 2024' (आइफा) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीतने के बाद साल का अच्छा अंत होने से वह खुश हैं।

 

Living Legend King Khan Shah Rukh Khan wins the Best Actor award for Jawan🔥❤️congratulations @iamsrk
Thank you @IIFA pic.twitter.com/GIC5poFw6j

— 👸Sharania Jhanvi𓀠 (@SharaniaJ) September 28, 2024

 

एटली द्वारा निर्देशित ‘जवान' एक ऐसे व्यक्ति की भावनात्मक यात्रा को दर्शाती है जो समाज में व्याप्त बुराइयों को सुधारना चाहता है। इसमें शाहरुख ने विक्रम राठौर और उसके बेटे आजाद की दोहरी भूमिका निभाई है। शाहरुख ने विक्की कौशल और करण जौहर के साथ मिलकर कार्यक्रम की मेजबानी भी की। उन्होंने पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा, ‘‘ ‘जवान' के निर्माण के दौरान हम सभी थोड़े मुश्किल दौर से गुजर रहे थे... वापसी करके अच्छा लगा। मैं इस पुरस्कार के लिए बेहद आभारी हूं। मुझे पुरस्कार पसंद हैं, मुझे पुरस्कारों का लालच है... मैंने वास्तव में वापसी की है और इस तरह से साल का अंत करके मैं वाकई बहुत खुश हूं।'' शाहरुख ने पिछले कुछ समय से उनकी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण 2018 में ‘जीरो' के रिलीज होने के बाद कुछ समय से लिए अभिनय से दूरी बना ली थी।

 

 

An unforgettable moment! King @iamsrk takes home the Best Actor Award for Jawan, exuding gratitude and grace. In his heartfelt speech, the King humbly thanked all the nominees, proving once again why he's the embodiment of both talent and class.🏆 #IIFA2024 #SRK #ShahRukhKhan pic.twitter.com/W8TEFG9oQX

— Kunal Gupta (@kunalkd01) September 29, 2024

 

इसके अलावा उनके बड़े बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को 2021 में मुंबई क्रूज मादक पदार्थ मामले में गिरफ्तार किया गया था और उन्हें 22 दिन जेल में बिताने पड़े थे। आर्यन को 2022 में सभी आरोपों से बरी कर दिया गया था। करीब पांच साल में बड़े पर्दे पर वापसी करने वाले शाहरुख ने पुस्कार स्वीकार करते समय ‘जवान' फिल्म की अपनी टीम का शुक्रिया अदा किया। अभिनेता ने कहा कि वह 2023 में रिलीज हुई अपनी तीनों फिल्म ‘जवान', ‘पठान' और ‘डंकी' के लिए यह पुरस्कार स्वीकार कर रहे हैं।

 

शाहरुख ने अपनी पत्नी और फिल्म ‘जवान' की निर्माता गौरी खान का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने उनके साथ इस पुरस्कार के दावेदार रहे रणवीर सिंह (रॉकी और रानी की प्रेम कहानी), रणबीर कपूर (एनिमल) (Ranbir Kapoor, Animal), विक्रांत मैसी (ट्वेल्थ फेल), कौशल (सैम बहादुर) और सनी देओल (गदर 2) की भी सराहना की। उन्होंने कहा, ‘‘वे सभी किसी न किसी तरह से इसके हकदार हैं।'' शाहरुख खान की फिल्म ‘दिल से...' के निर्देशक मणिरत्नम और संगीतकार ए.आर. रहमान ने अभिनेता को पुरस्कार दिया। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!