Weather update: दिल्ली वालों के लिए IMD का अलर्ट, शुक्रवार को होगी भारी बारिश

Edited By Anu Malhotra,Updated: 08 Aug, 2024 07:29 AM

imd delhi skymet rainfall delhi air aqi

दिल्ली के कुछ हिस्सों में बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई, जिससे राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में जलभराव हो गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि शुक्रवार तक शहर में छिटपुट हल्की बारिश जारी रहेगी, सप्ताहांत में मध्यम बारिश...

नई दिल्ली: दिल्ली के कुछ हिस्सों में बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई, जिससे राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में जलभराव हो गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि शुक्रवार तक शहर में छिटपुट हल्की बारिश जारी रहेगी, सप्ताहांत में मध्यम बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली के मौसम के प्रतिनिधि सफदरजंग में बुधवार सुबह 8.30 बजे तक 24 घंटों में 0.2 मिमी बारिश हुई। अगले 9 घंटों में 12.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। लोधी रोड और नजफगढ़ दोनों में सुबह 8.30 बजे तक 24 घंटों में कोई बारिश दर्ज नहीं की गई, लेकिन अगले 9 घंटों में 20.6 मिमी और 26 मिमी बारिश हुई। इस बीच, मयूर विहार में सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई। 

IMD के एक अधिकारी ने कहा, "मानसून ट्रफ मंगलवार से दिल्ली-एनसीआर के करीब है, जिसके कारण छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश हुई। सप्ताहांत तक बारिश की गतिविधि जारी रहेगी, अगले दो दिनों में हल्की बारिश और अगले कुछ दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।"

आसमान में बादल छाए रहने और बारिश के कारण दिल्ली का अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम था। बुधवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से एक डिग्री कम था। बुधवार के बाद दिन की बारिश, शाम 5.30 बजे तक कुल मासिक वर्षा 126.7 मिमी रही। सफदरजंग में अगस्त में बारिश की लंबी अवधि की औसत आयु (एलपीए) 233.एलएमएम है।

स्काईमेट के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने कहा कि मानसून ट्रफ के कारण कुल मासिक वर्षा में और इजाफा होने की संभावना है। उन्होंने कहा, "हमें भारी बारिश की उम्मीद नहीं है, लेकिन हल्की बारिश जारी रहनी चाहिए।" बारिश के कारण दिल्ली की हवा भी नियंत्रित रही, बुधवार शाम 4 बजे 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 60 (संतोषजनक) दर्ज किया गया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!