कलयुगी बेटे ने माता-पिता को किया घर से बेदखल, धोखाधड़ी कर बेच डाले प्लॉट; वृद्धाश्रम में रहने को मजबूर बुजुर्ग दंपती

Edited By Pardeep,Updated: 07 Jul, 2024 11:40 PM

in nagpur a son ousted his parents from their home

महाराष्ट्र के नागपुर में एक बुजुर्ग दंपती के साथ उनके बेटे ने कथित तौर पर धोखाधड़ी की और उनके घर तथा संपत्ति को धोखे से बेच दिया, जिस कारण उन्हें वृद्धाश्रम में रहने को मजबूर होना पड़ा। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

नागपुरः महाराष्ट्र के नागपुर में एक बुजुर्ग दंपती के साथ उनके बेटे ने कथित तौर पर धोखाधड़ी की और उनके घर तथा संपत्ति को धोखे से बेच दिया, जिस कारण उन्हें वृद्धाश्रम में रहने को मजबूर होना पड़ा। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी अभिजीत निपाने (39) ने एक महिला को अपनी मां बताकर मौजा गोरेवाड़ा में दो भूखंड 60-60 लाख रुपए में बेचे थे। 

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही आरोपी ने झिंगाबाई टाकली क्षेत्र में परिवार के आवास पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया। अधिकारियों के अनुसार, यह घटना तब हुई जब स्वास्थ्य विभाग की सेवानिवृत्त अधिकारी मीना निपाने (70) और उनके पति मुरलीधर कोविड-19 महामारी के दौरान गोवा में अपने छोटे बेटे अनिकेत के घर चले गए थे। उन्होंने कहा कि उनकी गैर-मौजूदगी का फायदा उठाकर अभिजीत ने दूसरों के साथ मिलकर उनकी संपत्तियों को धोखाधड़ी से बेच दिया। 

अधिकारियों ने बताया कि 12 मार्च, 2024 को नागपुर लौटने पर बुजुर्ग दंपती को अभिजीत ने अपने ही घर में नहीं घुसने दिया। उन्होंने बताया कि तब पता चला कि उसने न केवल उनकी संपत्ति बेची थी, बल्कि जाली आधार कार्ड सहित कानूनी दस्तावेजों में भी हेराफेरी की थी। उन्होंने बताया कि दंपती ने मनकापुर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद अभिजीत और उसके साथियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!