IND vs NZ Test: फ्री में देखें भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज, यहां होगी लाइव स्ट्रीमिंग, जानिए पूरी डिटेल

Edited By Utsav Singh,Updated: 15 Oct, 2024 02:47 PM

ind vs nz test watch india new zealand test series for free

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 16 अक्टूबर से शुरू हो रही है। भारतीय टीम हाल ही में शानदार फॉर्म में रही है, और बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से जीतने के बाद, अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जीत दर्ज करने की कोशिश में है। आइए जानते है कि आप...

नेशनल डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 16 अक्टूबर से शुरू हो रही है। भारतीय टीम हाल ही में शानदार फॉर्म में रही है, और बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से जीतने के बाद, अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जीत दर्ज करने की कोशिश में है।

महत्वपूर्ण वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप
इस सीरीज का महत्व वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने के संदर्भ में भी है। भारत ने अब तक दो बार WTC फाइनल में जगह बनाई है, लेकिन दुर्भाग्यवश, दोनों बार उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस बार टीम की कोशिश होगी कि वे मजबूत प्रदर्शन कर फाइनल में जगह बनाएं और पहली बार चैंपियन बनने का सपना पूरा करें।

यह भी पढ़ें- IMC 2024: PM Modi ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2024 किया उद्घाटन, कही ये बड़ी बात
पहला टेस्ट बेंगलुरु में

सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला 16 अक्टूबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा। इसके बाद, दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर को पुणे में होगा, और तीसरा और अंतिम टेस्ट 1 नवंबर को मुंबई के ऐतिहासिक मैदान पर आयोजित किया जाएगा। सभी मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे से शुरू होंगे, जिससे फैंस को अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को देखने का अच्छा मौका मिलेगा।

रोहित शर्मा की कप्तानी
इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथ में है, जबकि उपकप्तान की भूमिका जसप्रीत बुमराह निभाएंगे। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान उपकप्तान की नियुक्ति नहीं की गई थी, जिससे टीम की रणनीति में महत्वपूर्ण बदलाव आया। इस बार बुमराह की उपकप्तानी से टीम को एक नई दिशा और मजबूती मिलने की उम्मीद है, खासकर टेस्ट मैचों में जहां नेतृत्व का महत्वपूर्ण योगदान होता है।

फ्री में देखे लाइव स्ट्रीमिंग
ऑभारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टेस्ट मैचों का लाइव टेलीकास्ट स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर किया जाएगा। वहीं, जियो सिनेमा ऐप पर इस सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग फ्री में उपलब्ध होगी। क्रिकेट फैंस को इसके लिए अपने फोन में जियो सिनेमा ऐप डाउनलोड करना होगा।

यह भी पढ़ें- SCO Summit : आज पाकिस्तान पहुंचेंगे जयशंकर, SCO समिट में लेंगे हिस्सा, जानिए कैसे हैं सुरक्षा इंतजाम

अश्विन और जडेजा पर निर्भरता
भारतीय टीम में ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल जैसे बल्लेबाजों के साथ-साथ रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स भी हैं। इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की सफलता में अहम भूमिका निभाएगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह टेस्ट सीरीज न केवल खेल के लिहाज से महत्वपूर्ण है, बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी दोनों टीमों के भविष्य को तय करने में मददगार साबित हो सकती है। सभी की नजरें इस सीरीज पर होंगी।

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!