अरब सागर में भारतीय तटरक्षक बल के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग, 3 लापता, एक का बचाव

Edited By Mahima,Updated: 03 Sep, 2024 10:24 AM

indian coast guard helicopter makes emergency landing in arabian sea

भारतीय तटरक्षक बल (ICG) के एक हेलीकॉप्टर को अरब सागर में आपात लैंडिंग करनी पड़ी है, जिसमें हेलीकॉप्टर पर सवार चार सदस्यों में से तीन अभी भी लापता हैं और उनकी खोज जारी है। घटना के समय हेलीकॉप्टर के एक सदस्य को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

नेशनल डेस्क: भारतीय तटरक्षक बल (ICG) के एक हेलीकॉप्टर को अरब सागर में आपात लैंडिंग करनी पड़ी है, जिसमें हेलीकॉप्टर पर सवार चार सदस्यों में से तीन अभी भी लापता हैं और उनकी खोज जारी है। घटना के समय हेलीकॉप्टर के एक सदस्य को सुरक्षित निकाल लिया गया है। 

मदद पहुंचाने के लिए भेजा गया 
भारतीय तटरक्षक बल ने इस संबंध में एक बयान जारी करते हुए जानकारी दी कि सोमवार रात करीब 11 बजे उनके उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर (ALH) को भारतीय ध्वज वाले मोटर टैंकर 'हरि लीला' पर सवार एक गंभीर रूप से घायल चालक दल के सदस्य को मदद पहुंचाने के लिए भेजा गया था। यह ऑपरेशन गुजरात के पोरबंदर तट से लगभग 45 किलोमीटर दूर समुद्र में किया गया। तटरक्षक बल ने बताया कि 'हरि लीला' के मालिक ने गंभीर स्थिति के मद्देनजर तत्काल सहायता की मांग की थी। हेलीकॉप्टर ने घायल सदस्य को समुद्र में उतारकर उसकी मदद की, लेकिन हेलीकॉप्टर को बाद में समुद्र में आपात लैंडिंग करनी पड़ी। 

चार लोगों में से तीन लापता
हेलीकॉप्टर पर सवार चार लोगों में से तीन लापता हैं। फिलहाल, तटरक्षक बल के सदस्य उनकी खोज के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं। इस घटना में एक सदस्य को सुरक्षित निकाल लिया गया है और उसे उपचार के लिए भेज दिया गया है। 

सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू
लापता सदस्यों की खोज के लिए भारतीय तटरक्षक बल ने सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। समुद्र में संभावित क्षेत्रों की गहन जांच की जा रही है और सभी उपलब्ध संसाधनों का उपयोग किया जा रहा है। 

समुद्री सुरक्षा पर ध्यान
इस घटना ने समुद्री सुरक्षा और आपातकालीन प्रबंधन के महत्व को एक बार फिर से उजागर किया है। तटरक्षक बल की इस घटना में तत्काल प्रतिक्रिया और प्रयासों की सराहना की जा रही है, और घटना की जांच की जा रही है ताकि भविष्य में इस प्रकार की परिस्थितियों को बेहतर तरीके से संभाला जा सके।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!