जमीन खा गई या आसमान निगल गया: उड़ान भरने के तुरंत बाद लापता हुआ विमान

Edited By Anu Malhotra,Updated: 22 Aug, 2024 12:30 PM

indian navy team ranchi search operation aircraft sonari airport

झारखंड के जमशेदपुर में सोनारी हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद लापता हुए एक ट्रेनी विमान की तलाश में चल रहे खोज अभियान में सहायता के लिए भारतीय नौसेना की 19 सदस्यीय टीम गुरुवार को रांची पहुंची।

नेशनल डेस्क:  झारखंड के जमशेदपुर में सोनारी हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद लापता हुए एक ट्रेनी विमान की तलाश में चल रहे खोज अभियान में सहायता के लिए भारतीय नौसेना की 19 सदस्यीय टीम गुरुवार को रांची पहुंची।

अधिकारियों के अनुसार, विशेष खोज उपकरणों से लैस नौसेना की टीम जमशेदपुर जाने से पहले लगभग 12:50 बजे रांची में उतरी। उनका मिशन उन दो व्यक्तियों की खोज में सहायता करना है जो विमान के गायब होने पर उसमें सवार थे। एक अधिकारी ने कहा, "विशाखापत्तनम से नौसेना की टीम जमशेदपुर पहुंच गई है और लापता प्रशिक्षक विमान का पता लगाने के लिए चल रहे अभियान में शामिल होने के लिए तैयार है।"

बांध में मिला शव
इस बीच, निरंतर खोज प्रयास के अलावा, एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम के समानांतर, सरायकेला-खरसावां प्रशासन के एक अधिकारी, जिन्होंने नाम न छापने का अनुरोध किया, ने बताया कि बांध में एक शव तैरता हुआ पाया गया, जहां विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का संदेह है। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, आज जो शव मिला है, उस पर मिली वर्दी के आधार पर माना जा रहा है कि यह विमान में सवार दो व्यक्तियों पायलट कैप्टन जीतू सुतारू और प्रशिक्षु पायलट सुब्रोदीप में से एक का है। हालाँकि, पहचान की प्रक्रिया चल रही है।
 
इस बीच, यह ध्यान रखना उचित है कि लापता विमान, सेसना 152, जिसके लिए खोज अभियान चलाया जा रहा है, अल्केमिस्ट एविएशन के स्वामित्व में है। मंगलवार सुबह करीब 11 बजे कैप्टन जीतू सुतारू और ट्रेनी पायलट सुब्रोदीप के साथ इसने सोनारी एयरोड्रम से उड़ान भरी। हालाँकि, यह संदेह है कि ग्रामीणों द्वारा घटना देखने की सूचना के बाद विमान चांडिल बांध के जलाशय में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त अनन्य मित्तल ने कहा कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल के अनुसार विमान का अंतिम ज्ञात स्थान चांडिल उपमंडल में नीमडीह के पास था।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!