Vinesh Phogat का दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत, समर्थकों को देख हुईं भावुक, कहा- मैं बहुत भाग्यशाली हूं

Edited By Anu Malhotra,Updated: 17 Aug, 2024 11:28 AM

indian wrestler vinesh phogat delhi airport

भारतीय कुश्ती स्टार विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक में दिल टूटने के बाद पहली बार भारत पहुंचीं और स्टार का भव्य स्वागत किया गया जिससे उनकी आंखों में आंसू भी आ गए। पहलवान के लिए उथल-पुथल भरा और चिंताजनक सप्ताह बिताने के बाद, विनेश 17 अगस्त को दिल्ली...

नेशनल डेस्क: भारतीय कुश्ती स्टार विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक में दिल टूटने के बाद पहली बार भारत पहुंचीं और स्टार का भव्य स्वागत किया गया जिससे उनकी आंखों में आंसू भी आ गए। पहलवान के लिए उथल-पुथल भरा और चिंताजनक सप्ताह बिताने के बाद, विनेश 17 अगस्त को दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचीं और जोरदार जयकारों के साथ उनका स्वागत किया गया। रिसेप्शन देखकर विनेश भावुक होने से खुद को नहीं रोक सकीं और रोने लगीं।

समर्थकों ने ढोल-नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया, और उनके समर्थन में नारे लगाए। विनेश ने भी अपने समर्थकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह उनके लिए एक बेहद खास पल है, और उन्होंने अपने प्रशंसकों के प्यार और समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही विनेश फोगाट ने कहा, "मैं सभी देशवासियों को धन्यवाद देती हूं, मैं बहुत भाग्यशाली हूं"।

विनेश के दिल्ली वापस पहुंचने से पहले ही, भारतीय पहलवान के प्रशंसक, दोस्त और परिवार पहले से ही दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर बड़ी संख्या में जमा हो गए थे। विनेश का भारत लौटने पर पूर्व पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने भी स्वागत किया, जिन्होंने पेरिस खेलों के स्टार को गले लगाकर बधाई दी। यह एक भावनात्मक क्षण था, जब विनेश और सखी मलिक दोनों को हवाई अड्डे के बाहर गले मिलते हुए रोते हुए देखा जा सकता था।

बता दें कि विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में उन्हें संयुक्त रजत देने की उनकी अपील को खारिज करने के कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (सीएएस) के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। 29 वर्षीय पहलवान को 100 पाए जाने के बाद शोपीस इवेंट से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। यूएसए की सारा हिल्डेब्रांट के खिलाफ महिलाओं की 50 किग्रा स्पर्धा के स्वर्ण पदक मुकाबले से पहले 100 ग्राम का वजन अधिक था। इससे पहले, विनेश ने सेमीफाइनल में क्यूबा की युस्नेलिस गुज़मैन लोपेज को हराया था और ओलंपिक में कुश्ती स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनी थीं। वह साक्षी मलिक के बाद ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला पहलवान बनने के लिए भी तैयार थीं, लेकिन हरा रंग उनके अनुकूल नहीं रहा।

वहीं, सीएम नायब सैनी ने कुछ दिन पहले विनेश को 4 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया था। इसके अलावा बलाली गांव के पूर्व सरपंच राजेश सांगवान ने बताया कि विनेश को गोल्ड विजेता की तरह ही सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों के लिए देसी घी के व्यंजन तैयार कराए जा रहे हैं। प्लेयर, कोच समेत अन्य लोगों को पहलवानों वाली डाइट दी जाएगी। विनेश के भाई हरविंद्र फोगाट ने बताया कि विनेश के कार्यक्रम का पूरा रूट मैप तैयार कर लिया है। विनेश भले ही मेडल से वंचित रह गई, पूरे देश की आवाज और आशीर्वाद उसके साथ है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!