Indigo Airlines का सिस्टम फिर से ठप, 400 यात्री इस्तांबुल हवाईअड्डे पर फंसे, खाने को भी तरसे

Edited By Rahul Rana,Updated: 13 Dec, 2024 11:33 AM

indigo airline stalled again 400 passengers craving for food

इंडिगो एयरलाइन का सिस्टम एक बार फिर ठप हो गया जिससे दिल्ली-मुंबई और तुर्की के बीच यात्रा करने वाले लगभग 400 यात्री इस्तांबुल हवाईअड्डे पर 24 घंटे तक फंसे रहे। इन यात्रियों ने सोशल मीडिया पर अपनी परेशानी और गुस्से का इज़हार किया।

नॅशनल डेस्क। इंडिगो एयरलाइन का सिस्टम एक बार फिर ठप हो गया जिससे दिल्ली-मुंबई और तुर्की के बीच यात्रा करने वाले लगभग 400 यात्री इस्तांबुल हवाईअड्डे पर 24 घंटे तक फंसे रहे। इन यात्रियों ने सोशल मीडिया पर अपनी परेशानी और गुस्से का इज़हार किया।

उड़ान में देरी और फिर रद्द

यात्रियों के अनुसार उनकी उड़ान में पहले काफी देर हुई और फिर अचानक बिना किसी सूचना के उड़ान रद्द कर दी गई। अनुश्री भंसाली नाम की एक यात्री ने बताया कि उनकी उड़ान में पहले दो घंटे की देरी हुई और बाद में उन्हें बताया गया कि उड़ान रद्द कर दी गई है। करीब 12 घंटे बाद यात्री को बताया गया कि उड़ान का समय बदल गया है जिससे उन्हें और अन्य यात्रियों को परेशानी हुई।

ठहरने और खाने की कोई सुविधा नहीं

यात्रियों ने बताया कि उन्हें न तो ठहरने की कोई व्यवस्था की गई और न ही भोजन उपलब्ध कराया गया। अनुश्री भंसाली ने यह भी कहा कि कई यात्री बुखार और थकान की शिकायत कर रहे थे लेकिन एयरलाइन के किसी कर्मचारी ने उनकी मदद करने की कोशिश नहीं की।

ठंड में फंसे यात्री

रोहन राजा नामक एक अन्य यात्री ने कहा कि दिल्ली से सुबह छह बजकर 40 मिनट पर उड़ान रद्द होने के बाद यात्रियों को ठंड का सामना करना पड़ा। उन्होंने यह भी दावा किया कि एयरलाइन ने उन्हें होटल या आवास की कोई सुविधा नहीं दी और न ही उनके लिए ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था की।

अफरा-तफरी और जानकारी का अभाव

पार्श्व मेहता नामक एक यात्री ने बताया कि उनकी उड़ान को पहले रात 11 बजे तक टाला गया और फिर अगले दिन सुबह 10 बजे तक। इस दौरान एयरलाइन की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई जिसके बाद यात्रियों ने तुर्की एयरलाइंस के कर्मचारियों से जानकारी प्राप्त की।

वहीं यात्रियों ने यह भी आरोप लगाया कि एयरलाइन ने उन्हें जो लाउंज सुविधा देने का वादा किया था वह बहुत छोटा था और बहुत से यात्री घंटों तक खड़े रहे क्योंकि लाउंज में पर्याप्त जगह नहीं थी। इसके अलावा कोई वैकल्पिक उड़ान भी उपलब्ध नहीं कराई गई और यात्रियों को उचित जानकारी भी नहीं दी गई।

Indigo की आलोचना

यह घटनाएं उस समय सामने आईं जब इंडिगो एयरलाइन को इस महीने की शुरुआत में "एयरहेल्प स्कोर रिपोर्ट 2024" में दुनिया की सबसे खराब एयरलाइनों में शामिल किया गया था। इस रिपोर्ट में इंडिगो को 109 एयरलाइनों में से 103वां स्थान मिला था। वहीं एयर इंडिया को 61वां और एयरएशिया को 94वां स्थान दिया गया था।

अंत में बता दें कि इंडिगो के इस असंतोषजनक प्रदर्शन पर यात्री लगातार नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और एयरलाइन की सेवाओं में सुधार की मांग कर रहे हैं।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!