Edited By rajesh kumar,Updated: 19 Nov, 2024 08:24 PM
मंगलवार को तकनीकी खराबी के कारण 140 यात्रियों को लेकर बेंगलुरु-माले इंडिगो की एक फ्लाइट को कोच्चि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।
नेशनल डेस्क: मंगलवार को तकनीकी खराबी के कारण 140 यात्रियों को लेकर बेंगलुरु-माले इंडिगो की एक फ्लाइट को कोच्चि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। कोच्चि हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग के बाद, एयरलाइन ने एक बयान जारी किया और पुष्टि की कि विमान में तकनीकी समस्या थी, जिसके कारण इसे कोच्चि हवाई अड्डे पर डायवर्ट किया गया, जहां यह लगभग 2.21 बजे सुरक्षित रूप से उतरा। इंडिगो की फ्लाइट 6E1127 बेंगलुरु से माले के लिए उड़ान भर रही थी, जब विमान में तकनीकी खराबी का पता चला।
यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद- एयरलाइन
बयान में कहा गया, "आवश्यक रखरखाव के बाद विमान पुनः परिचालन में आ जाएगा तथा यात्रियों की गंतव्य तक की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई है। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है।" इस बीच, कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (सीआईएएल) ने कहा कि उसने इंडिगो विमान की "आपातकालीन लैंडिंग" सफलतापूर्वक कर ली है।
विमान में कुल 140 लोग सवार थे
सीआईएएल ने एक बयान में कहा, "14.05 बजे पूर्ण आपातकाल की घोषणा की गई और विमान को 14.21 बजे सुरक्षित रूप से उतार लिया गया। परिचालन के सुरक्षित समापन के बाद 14.28 बजे आपातकाल को तुरंत हटा लिया गया।" विमान में कुल 140 लोग सवार थे, जिनमें 136 यात्री और चार चालक दल के सदस्य शामिल थे।
बयान में कहा गया, "यात्रियों में 91 भारतीय नागरिक और 49 विदेशी नागरिक थे, जिनमें 71 पुरुष, 56 महिलाएं, 9 बच्चे और 4 शिशु शामिल थे। सीआईएएल की तत्परता और त्वरित प्रतिक्रिया ने सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित की।" बयान में कहा गया कि सभी यात्रियों को उनकी यात्रा योजना में व्यवधान को कम करने के लिए बाद में वैकल्पिक उड़ान में स्थान दिया गया।