IndiGo ने 45,000 रुपए के सामान के लिए 2,450 रुपये मुआवजा किया पेश : सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

Edited By Mahima,Updated: 26 Aug, 2024 02:22 PM

indigo offers rs 2 450 compensation for luggage worth rs 45 000

कोलकाता से गुवाहाटी के लिए उड़ान भरने वाले एक यात्री को इंडिगो एयरलाइन से एक अप्रिय अनुभव का सामना करना पड़ा। मोनिक शर्मा नामक यात्री का बैग, जिसमें 45,000 रुपये की महंगी वस्तुएं और महत्वपूर्ण दस्तावेज थे, खो गया।

नेशनल डेस्क: कोलकाता से गुवाहाटी के लिए उड़ान भरने वाले एक यात्री को इंडिगो एयरलाइन से एक अप्रिय अनुभव का सामना करना पड़ा। मोनिक शर्मा नामक यात्री का बैग, जिसमें 45,000 रुपये की महंगी वस्तुएं और महत्वपूर्ण दस्तावेज थे, खो गया। एक महीने बाद भी एयरलाइन ने केवल 2,450 रुपये के मुआवजे की पेशकश की, जबकि खोए हुए बैग के बारे में कोई ठोस अपडेट नहीं दिया गया।

आधार कार्ड और महंगी वस्तुएं
मोनिक शर्मा के दोस्त, पॉडकास्ट होस्ट रवि हंडा ने इस घटना का विवरण एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर साझा किया, जो अब तक 3 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। हंडा ने बताया कि शर्मा का बैग जिसमें ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, आधार कार्ड और महंगी वस्तुएं शामिल थीं, कोलकाता हवाई अड्डे पर चेक-इन के दौरान खो गया। यह बैग गुवाहाटी नहीं पहुंचा और हंडा ने यह सवाल उठाया कि विमान में बैग कैसे गायब हो सकता है।

PunjabKesari

सोशल मीडिया टीम ने दी प्रतिक्रिया
हंडा ने बताया कि इंडिगो ने शर्मा को 2,450 रुपये के "मुआवजे" की पेशकश की है, जो कि सामान की कीमत की तुलना में नाकाफी है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह मुआवजा उनकी शिकायत की गंभीरता और खोए हुए सामान के मूल्य को सही तरीके से नहीं दर्शाता। एयरलाइन के नियमों के अनुसार, खोए हुए बैग के लिए अधिकतम मुआवजा 350 रुपये प्रति किलो होता है, लेकिन हंडा ने इसे "चोट पर नमक" जैसा बताया। सोशल मीडिया पर हंडा के पोस्ट के वायरल होने के बाद, इंडिगो की सोशल मीडिया टीम ने प्रतिक्रिया दी और कहा कि वे मामले की जाँच करेंगे। हंडा ने एक अपडेट में बताया कि उन्हें इंडिगो की सोशल मीडिया टीम से एक कॉल मिला है और एयरलाइन ने कहा है कि वे "आगे देखेंगे"।

PunjabKesari

इंडिगो को आलोचना का बनाया निशाना
सप्ताहांत में, क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी इंडिगो को आलोचना का निशाना बनाया। उन्होंने एक बुजुर्ग युगल के सीटों को "बिना किसी स्पष्टीकरण के" बदलने की शिकायत की, जिससे एयरलाइन के प्रति और भी नाराजगी जताई गई।इस घटना ने एयरलाइन सेवा की गुणवत्ता और ग्राहक सेवा पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। यात्रियों के अधिकारों और एयरलाइंस की जिम्मेदारियों के बीच का यह मामला, सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है और यात्रियों की समस्याओं को उजागर करने का एक उदाहरण बन गया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!