iPhone 16 Pro और Pro Max की भारत में होगी मैन्युफैक्चरिंग! चीन की बढ़ी टेंशन

Edited By Parminder Kaur,Updated: 28 Jul, 2024 12:36 PM

iphone 16 pro and pro max will be made in india

एप्पल कंपनी इस साल के अंत तक iPhone 16 सीरीज लेकर आ रही है, जिसका हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है। एप्पल पिछले कुछ सालों से भारत में ही आईफोन्स की मैन्युफैक्चरिंग कर रहा है। iPhone 14 सीरीज, iPhone 15 और iPhone 15 Plus भारत में तैयार किए जा रहे...

गैजेट डेस्क. एप्पल कंपनी इस साल के अंत तक iPhone 16 सीरीज लेकर आ रही है, जिसका हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है। एप्पल पिछले कुछ सालों से भारत में ही आईफोन्स की मैन्युफैक्चरिंग कर रहा है। iPhone 14 सीरीज, iPhone 15 और iPhone 15 Plus भारत में तैयार किए जा रहे हैं। अब iPhone 16 सीरीज के मैन्युफैक्चरिंग को लेकर जानकारी सामने आई है। 

PunjabKesari
बता दें Apple भारत में प्रो मॉडल्स की मैन्युफैक्चरिंग नहीं करता। लेकिन, कुछ रिपोर्ट में यह सामने आया है कि कंपनी iPhone 16 सीरीज में iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को भारत में तैयार कर सकती है। इसके लिए कंपनी ने भारत में मैन्युफैक्चरिंग पार्टनर्स के साथ बातचीत करना भी शुरू कर दिया है।  ऐसे में चीन को जोरदार झटका लगा है। दरअसल आईफोन प्रो मॉडल को चीन में बनाया जाता था, लेकिन भारत में प्रो मॉडल की असेंबलिंग से चीन को नुकसान का डर सता रहा है। साथ ही बड़े पैमाने पर रोजगार छिनने का डर सता रहा है।

PunjabKesari

सस्ते हो जाएंगे iPhone Pro मॉडल

अगर भारत में iPhone 16 प्रो मॉडल की असेंबलिंग होती है, तो ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत कम हो सकती है। दरअसल अभी iPhone Pro मॉडल मंगाने पर इंपोर्ट ड्यूटी लगाया जाता था। साथ ही कस्टम ड्यूटी का 10 फीसद सरचार्ज देना होता था।


 
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!