Edited By Parveen Kumar,Updated: 03 Mar, 2025 05:39 PM
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आईपीएल 2025 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है, और इस बार के टूर्नामेंट के लिए जियोस्टार ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। जियोस्टार, जो इस साल आईपीएल का आधिकारिक प्रसारण और स्ट्रीमिंग पार्टनर है, 1 अरब दर्शकों तक पहुंचने का लक्ष्य लेकर चल रहा है।
नेशनल डेस्क : आईपीएल 2025 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है, और इस बार के टूर्नामेंट के लिए जियोस्टार ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। जियोस्टार, जो इस साल आईपीएल का आधिकारिक प्रसारण और स्ट्रीमिंग पार्टनर है, 1 अरब दर्शकों तक पहुंचने का लक्ष्य लेकर चल रहा है। पिछले साल, जियोस्टार के अधीन स्टार स्पोर्ट्स ने 525 मिलियन टीवी दर्शकों को आकर्षित किया था, जबकि 425 मिलियन लोगों ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आईपीएल देखा था। इस बार जियोस्टार अपने नेटवर्क को और भी मजबूत करने की योजना बना रहा है।
विज्ञापन दरों में बढ़ोतरी
आईपीएल 2025 में विज्ञापन दरों में 20-30% तक की बढ़ोतरी हो सकती है। इस साल 10 सेकंड के विज्ञापन के लिए 18 लाख से 19 लाख रुपये तक का शुल्क लिया जा सकता है। इस वृद्धि का कारण आईपीएल की बढ़ती लोकप्रियता और दर्शकों की संख्या में इजाफा है। जियोस्टार का मानना है कि आईपीएल 2025 अब तक का सबसे बड़ा आयोजन होगा, और इसे अरबों दर्शक देख सकते हैं।
विज्ञापन कंपनियों की बढ़ती दिलचस्पी
जियोस्टार के मुख्य व्यवसाय अधिकारी ईशान चटर्जी के अनुसार, आईपीएल 2025 के लिए विज्ञापनदाताओं में अभूतपूर्व दिलचस्पी देखने को मिल रही है। चटर्जी का कहना है कि हाल ही में खेले गए भारत-पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी मैच को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अब तक का सबसे ज्यादा देखा गया मैच माना गया। इसी तरह की व्यूअरशिप की उम्मीद आईपीएल 2025 से भी की जा रही है।
जियोस्टार की मार्केटिंग रणनीति
जियोस्टार ने इस साल अपने विज्ञापन शुल्क में 15% की बढ़ोतरी की है। कंपनी का उद्देश्य पारंपरिक टीवी, मोबाइल, और कनेक्टेड टीवी प्लेटफॉर्म पर विज्ञापनदाताओं को ज्यादा प्रभावी और एकीकृत समाधान देना है। जियोस्टार का यह नया डिजिटल और टेलीविजन एड रणनीति कंपनियों को उनके ब्रांड के लिए एक से ज्यादा प्लेटफॉर्म पर प्रचार करने का मौका देती है, जिससे वे अपने दर्शक वर्ग तक आसानी से पहुंच सकते हैं।