क्या राहुल आरोपी नंबर एक सिद्दरमैया के साथ हैं : भाजपा ने पूछा

Edited By Parveen Kumar,Updated: 28 Sep, 2024 06:02 PM

is rahul with accused number one siddaramaiah

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया के खिलाफ भ्रष्टाचार समेत कई आपराधिक आरोपों पर एक मामला दर्ज होने से कांग्रेस का पर्दाफाश हो गया है।

नेशनल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया के खिलाफ भ्रष्टाचार समेत कई आपराधिक आरोपों पर एक मामला दर्ज होने से कांग्रेस का पर्दाफाश हो गया है। उसने कहा कि प्राथमिकी अदालत के एक आदेश के बाद दर्ज की गयी और केंद्रीय एजेंसियों की इसमें कोई भूमिका नहीं है। भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने पत्रकारों से कहा कि यह विरला मामला है जब किसी मौजूदा मुख्यमंत्री को भ्रष्टाचार के किसी मामले में आरोपी बनाया गया है और इसने कांग्रेस के ‘‘भ्रष्ट चेहरे'' को बेनकाब कर दिया है।

उन्होंने कहा कि सिद्दरमैया मामले में आरोपी नंबर एक हैं और उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या वह भ्रष्टाचार में आरोपी मुख्यमंत्री के साथ हैं। कर्नाटक लोकायुक्त ने अदालत के आदेश के बाद मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) भूमि आवंटन मामले में सिद्दरमैया तथा अन्य के खिलाफ शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की। बेंगलुरु की एक विशेष अदालत ने बुधवार को लोकायुक्त पुलिस को मामले में सिद्दरमैया के खिलाफ जांच का आदेश दिया, जिससे उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

कांग्रेस नेतृत्व भाजपा पर राजनीतिक कारणों से मुख्यमंत्री को निशाना बनाने का आरोप लगा रहा है, वहीं त्रिवेदी ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों की इस प्राथमिकी में कोई भूमिका नही है। भाजपा नेता ने दावा किया कि यह मामला सिद्दरमैया के अपने कर्मों का नतीजा है क्योंकि उन्होंने तथा उनके परिवार ने गैरकानूनी रूप से संपत्ति हड़पने के लिए सरकारी शक्तियों का दुरुपयोग किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के एक उम्मीदवार ने हाल ही में कहा था कि उनकी पार्टी के नेता सत्ता का इस्तेमाल खुद को और अपने रिश्तेदारों को अमीर बनाने के लिए करेंगे।

त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता जहां हजारों करोड़ रुपये अपनी जेब में डालते हैं, वहीं लोगों को कुछ हजार रुपये का ‘लॉलीपॉप' देते हैं। संवाददाता सम्मेलन में भाजपा प्रवक्ता ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक अधिकारी की पत्नी से दुष्कर्म के मामले को लेकर अपराधियों से ‘‘गठजोड़'' को लेकर पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार की भी आलोचना की। उन्होंने तृणमूल पर निशाना साधते हुए मामले में पुलिस की जांच में कलकत्ता उच्च न्यायालय की आलोचनात्मक टिप्पणी का भी उल्लेख किया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह दिखाता है कि राज्य महिलाओं के लिए कितना खतरनाक बन गया है और सरकारी अधिकारियों तथा अपराधियों के बीच एक जघन्य गठजोड़ दिखायी देता है।

राहुल गांधी के राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में गरीबों के लिए कोई जगह न होने के आरोप पर एक सवाल पर त्रिवेदी ने कांग्रेस पर बार-बार मंदिर का अनादर करने का आरोप लगाया और कहा कि इसके निर्माण में शामिल श्रमिकों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सम्मानित किया और उन पर पुष्प वर्षा की थी। उन्होंने मंदिर के उद्घाटन समारोह के संदर्भ में राहुल द्वारा ‘‘नाच गाना'' जैसे वाक्यांश के उपयोग पर आपत्ति जतायी।

त्रिवेदी ने कहा कि गांधी परिवार की तीन पीढ़ियां अफगानिस्तान में मुगल शासक बाबर को श्रद्धांजलि देने उनकी कब्र पर गयी थ और उन्होंने दावा किया कि मंदिर पर गांधी का रुख उनकी वास्तविक प्रकृति और हिंदू धर्म के प्रति अवमानना को दर्शाता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की कश्मीर में घटनाक्रम को लेकर भारत पर निशाना साधते हुए संयुक्त राष्ट्र में की गयी टिप्पणियों के संदर्भ में त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस भी यही भाषा बोलती रही है। उन्होंने कहा कि आज ही के दिन 2016 में पाकिस्तान में आतंकवादियों पर निशाना साधते हुए की गयी सर्जिकल स्ट्राइक की गयी थी। उन्होंने कहा कि तब से कांग्रेस और पाकिस्तान एक-दूसरे के विचारों का समर्थन करते रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!