Jaipur Airport : कस्टम अधिकारियों का बड़ा ऐक्शन, प्राइवेट पार्ट से निकाला एक किलो सोना

Edited By Utsav Singh,Updated: 27 Oct, 2024 11:33 AM

jaipur airport big action by customs officials one kg gold taken

राजस्थान के जयपुल एयरपोर्ट से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने अपने प्राइवेट पार्ट में एक किलो से अधिक सोना छिपा रखा था। यह व्यक्ति अबू धाबी से आया था और उसे कस्टम विभाग ने पकड़ा। आइए जानते है इस पूरे मामले को...

नेशनल डेस्क : जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक व्यक्ति ने अपने प्राइवेट पार्ट में एक किलो से अधिक सोना छिपा रखा था। यह व्यक्ति अबू धाबी से आया था और उसे कस्टम विभाग ने पकड़ा।

एक्स-रे स्कैन में पकड़ा गया 
महेंद्र खान नाम का यह व्यक्ति एतिहाद एयरवेज़ की फ्लाइट से अबू धाबी से जयपुर पहुंचा। कस्टम अधिकारियों को पहले ही इसकी जानकारी मिल गई थी कि वह अपने प्राइवेट पार्ट में सोना छिपाकर ला रहा है। एयरपोर्ट पर उसे रोककर एक्स-रे स्कैन किया गया, जिसमें उसके शरीर के अंदर सोने के कैप्सूल दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें- Cyclone Dana : खत्म हुआ चक्रवात 'दाना' का कहर... बंगाल-ओडिशा में राहत, फिर भी इस राज्य में होगी भारी बारिश

 

अस्पताल में उपचार
कस्टम अधिकारियों ने महेंद्र को हिरासत में लिया और उसे जयपुरिया अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन करके उसके रेक्टम से सोने के तीन टुकड़े निकाले। इन टुकड़ों का वजन एक किलो से अधिक था और उनकी कीमत लगभग 90 लाख रुपये बताई जा रही है।

पूछताछ का खुलासा
जब कस्टम अधिकारियों ने महेंद्र खान से पूछताछ की, तो उसने बताया कि उसने एक स्थानीय पैरामेडिकल स्टाफ की मदद से सोने को अपने प्राइवेट पार्ट में छिपाया था। महेंद्र ने सोने के कैप्सूल अपने शरीर में डालवाए थे ताकि एयरपोर्ट पर जांच के दौरान वह पकड़ा न जाए।

यह भी पढ़ें- Mumbai : बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 9 लोग घायल, 2 की हालत नाजुक

 

कार्रवाई और जांच
कस्टम अधिकारियों ने महेंद्र के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। उनकी मुस्तैदी और सुरक्षा उपायों के कारण इस तरह के मामलों को रोका जा रहा है। महेंद्र फिलहाल अस्पताल में भर्ती है, और कस्टम अधिकारी सोने की तस्करी के इस मामले में जुड़े अन्य लोगों की जांच कर रहे हैं। इस घटना ने सोने की तस्करी के नए तरीके को उजागर किया है और कस्टम विभाग की कार्यवाही की आवश्यकता को दर्शाया है।

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!