Jammu-Kashmir: अमित शाह से मिले पूर्व मंत्री जुल्फिकार अली, कल BJP में होंगे शामिल

Edited By Yaspal,Updated: 18 Aug, 2024 08:04 AM

jammu kashmir former minister zulfiqar ali met amit shah

जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) के उपाध्यक्ष चौधरी जुल्फिकार अली ने यहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। ऐसी अटकलें लगायी जा रही हैं कि वह केंद्र शासित प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)...

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) के उपाध्यक्ष चौधरी जुल्फिकार अली ने यहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। ऐसी अटकलें लगायी जा रही हैं कि वह केंद्र शासित प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते हैं। पेशे से वकील अली ने 2008 और 2014 के विधानसभा चुनावों में राजौरी जिले के दरहल विधानसभा क्षेत्र से पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के टिकट पर जीत हासिल की थी।

जुल्फिकार अली ने 2015 से 2018 तक महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य किया। जून 2018 में भाजपा के सरकार से बाहर हो जाने के बाद गठबंधन सरकार गिर गई थी। इसके बाद पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व में कई पीडीपी नेताओं ने 2020 में अपनी पार्टी की स्थापना की और अली इसके संस्थापक सदस्यों में से एक थे।

भाजपा के एक नेता ने कहा कि अली ने दिल्ली में गृहमंत्री से मुलाकात की और विधानसभा चुनाव सहित जम्मू-कश्मीर से संबंधित कई मुद्दों पर उनके साथ चर्चा की। नेता ने कहा कि उन्होंने भाजपा में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले उनके भाजपा में शामिल होने से पार्टी को बड़ा फायदा होगा, जो केंद्र शासित प्रदेश में अपने दम पर सरकार बनाना चाहती है।

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा की। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण का 25 सितंबर और तीसरे चरण का एक अक्टूबर को होगा तथा मतों की गिनती चार अक्टूबर को होगी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!