जय शाह की नेटवर्थ करीब 124 करोड़ रुपए, जानिए पढ़ाई से लेकर पर्सनल लाइफ के बारे में सबकुछ

Edited By Utsav Singh,Updated: 28 Aug, 2024 01:10 PM

jay shah becomes the new chairman of icc know how much property he owns

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है।जय शाह ने न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले की जगह ली है, जिनका कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त हो रहा है। आज हम जानेंगे जय शाह की पर्सनल...

नेशनल डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। जय शाह ने न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले की जगह ली है, जिनका कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त हो रहा है। जय शाह इस पद के लिए अकेले उम्मीदवार थे, इसलिए उन्हें निर्विरोध चुना गया। दरअसल, इस पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त थी, और जय शाह ही एकमात्र उम्मीदवार थे। इसके चलते चुनाव की आवश्यकता नहीं पड़ी और उन्हें सीधे चेयरमैन बना दिया गया। आज हम जानेंगे जय शाह की पर्सनल लाइफ से जुड़ी अहम बातें।

2019 में बने थे BCCI के अध्यक्ष
जय शाह को 2019 में बीसीसीआई के सचिव पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, और तब से उन्होंने इस पद की जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है। जय शाह बीसीसीआई के सचिव होने के साथ-साथ एशियाई क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने 2021 में एशियाई क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष का पद संभाला और इस पद पर रहते हुए महत्वपूर्ण योगदान दिया है।जय शाह का जन्म 22 सितंबर 1988 को हुआ। वह एक प्रमुख भारतीय बिजनेसमैन और क्रिकेट प्रशासनिक अधिकारी हैं। जय शाह ने 2013 में गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव के रूप में कार्यभार संभाला। इसके बाद, 2019 में उन्हें बीसीसीआई का सचिव नियुक्त किया गया, और तब से उन्होंने इस पद की जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है।

उनकी नेटवर्थ लगभग 124 करोड़ रुपये है
जय शाह की शिक्षा गुजरात में हुई है। उन्होंने 12वीं कक्षा के बाद निर्मा यूनिवर्सिटी से बी.टेक की डिग्री प्राप्त की। उनकी नेटवर्थ लगभग 124 करोड़ रुपये है, जो उनके व्यवसायिक प्रयासों का परिणाम है।जय शाह की पत्नी का नाम ऋषिता पटेल है। दोनों कॉलेज के साथी हैं। ऋषिता के पिता, गुणवंतभाई पटेल, एक व्यवसायी हैं। जय शाह और ऋषिता ने 10 फरवरी 2015 को शादी की। इस दांपत्य जीवन से उन्हें दो बेटियां भी हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!