झोलाछाप डॉक्टर ने YouTube देखकर किया पथरी का ऑपरेशन, किशोर की हुई मौत

Edited By Utsav Singh,Updated: 10 Sep, 2024 08:47 PM

jolakhap doctor performed stone operation by watching youtube kishore died

बिहार के सारण जिले के गड़खा थाना क्षेत्र से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक झोलाछाप चिकित्सक ने किशोर के पथरी का ऑपरेशन यूट्यूब वीडियो देखकर किया, जिससे किशोर की स्थिति गंभीर हो गई और अंततः उसकी मौत हो गई।

बिहार : बिहार के सारण जिले के गड़खा थाना क्षेत्र से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक झोलाछाप चिकित्सक ने किशोर के पथरी का ऑपरेशन यूट्यूब वीडियो देखकर किया, जिससे किशोर की स्थिति गंभीर हो गई और अंततः उसकी मौत हो गई। घटना मोतीराजपुर स्थित गणपति सेवा सदन में हुई। मृत किशोर की पहचान मढ़ौरा थाना अंतर्गत भुवालपुर गांव के निवासी 15 वर्षीय कृष्णा कुमार उर्फ गोलू के रूप में की गई है।

यह भी पढ़ें- बीच सड़क पर भाई ने छोटी बहन को उतारा मौत के घाट, भीड़ देखती रही तमाशा, किसी ने नहीं बचाई जान

यूट्यूब देखकर ऑपरेशन कर रहा था डॉक्टर
दरअसल, गणपति सेवा सदन में झोलाछाप चिकित्सक अजीत कुमार पुरी ने किशोर का ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के दौरान चिकित्सक बार-बार यूट्यूब पर वीडियो देखकर पथरी निकालने का प्रयास कर रहे थे। ऑपरेशन के बाद किशोर को दर्द बढ़ने की शिकायत हुई और स्थिति नाजुक हो गई। किशोर की हालत बिगड़ने पर उसे एंबुलेंस से पटना ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। मौत के बाद, गणपति सेवा सदन के चिकित्सक और अन्य कर्मी मौके से फरार हो गए।

यह भी पढ़ें- 14 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रहेंगे PM मोदी, विधानसभा चुनाव की कई रैलियों को करेंगे संबोधित

परिजनों ने शव को लेकर किया हंगामा
परिजन किशोर के शव को लेकर गड़खा थाना पहुंचे और हंगामा किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा किया और पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेजा। पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया जाएगा। घटना के बाद, गणपति सेवा सदन का बोर्ड और सारा सामान हटा दिया गया। यह नर्सिंग होम स्थानीय जनप्रतिनिधि के मकान में चल रहा था, जो अब खाली हो चुका है।

यह भी पढ़ें-  दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाकर AAP सरकार को गिराना चाहती है BJP, आतिशी का भाजपा पर हमला

इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है। झोलाछाप चिकित्सक की लापरवाही और नर्सिंग होम की अनियमितताओं पर गंभीर ध्यान दिया जा रहा है। यह घटना न केवल चिकित्सा पेशेवरों की लापरवाही को उजागर करती है, बल्कि स्वास्थ्य सेवाओं के नियमन की आवश्यकता को भी दर्शाती है।

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!