'मैं ऐसी राष्ट्रपति बनूंगी जिसके पास कॉमन सेंस...', कमला हैरिस ने DNC के आखिरी दिन ट्रंप पर कसा तंज, मिला तीखा जवाब

Edited By Mahima,Updated: 23 Aug, 2024 09:02 AM

kamala harris took a dig at trump on the last day of dnc

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने शुक्रवार को शिकागो में हुए डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन (DNC) के अंतिम दिन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी औपचारिक रूप से स्वीकार कर ली।

नेशनल डेस्क: अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने शुक्रवार को शिकागो में हुए डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन (DNC) के अंतिम दिन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी औपचारिक रूप से स्वीकार कर ली। इस महत्वपूर्ण अवसर पर, उन्होंने अपनी उम्मीदवारी की दिशा में देशवासियों को विश्वास दिलाया और अपने राजनीतिक दृष्टिकोण को स्पष्ट किया। कमला हैरिस ने अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि हम मिलकर जीत की दिशा में काम करें। उनके भाषण के दौरान, भीड़ ने उत्साह के साथ “कमला” और “USA” के नारे लगाए, जो उनके समर्थन का प्रतीक था।

हैरिस ने अपने संबोधन में साझा किया कि पिछले कुछ हफ्तों में उनकी यात्रा किसी भी चीज से अधिक चुनौतीपूर्ण रही है। उन्होंने बताया कि इस यात्रा ने उन्हें अपनी मां की याद दिला दी, जिनकी प्रेरणा से उन्होंने इस मुकाम तक पहुंचने की हिम्मत पाई। हैरिस ने कहा, "मेरी यात्रा मेरी मां की तरह बेहतरीन और चुनौतीपूर्ण रही है। मैं उन्हें हर दिन याद करती हूं।" अपने भाषण में, हैरिस ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को स्वीकार करते हुए अमेरिकी नागरिकों को विश्वास दिलाया कि वे उनकी सभी चिंताओं और आकांक्षाओं का ध्यान रखेंगी।

उन्होंने कहा, “मैं सभी अमेरिकी नागरिकों का राष्ट्रपति बनने का वादा करती हूं। आप मुझ पर भरोसा कर सकते हैं कि मैं देश को एकजुट करने की दिशा में काम करूंगी। मैं एक ऐसी राष्ट्रपति बनूंगी जो न सिर्फ सुन सकती है बल्कि समझ भी सकती है। मेरे पास सामान्य समझ (कॉमन सेंस) होगा जिससे मैं देश को आगे बढ़ा सकूं।”कमला हैरिस ने इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भी तंज कसते हुए कहा कि उनके नेतृत्व के विपरीत, वे एक ऐसी राष्ट्रपति होंगी जो अमेरिका को जोड़ने और उसे प्रगतिशील दिशा में ले जाने का काम करेंगी।

ट्रंप ने दिया तीखा जवाब
कमला हैरिस द्वारा किए गए तंज पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्रंप ने कहा कि उपराष्ट्रपति ने पिछले साढ़े तीन वर्षों में केवल बातें की हैं और कुछ भी ठोस काम नहीं किया है। वे हमेशा चीजों की शिकायत करती रहती हैं, लेकिन कभी कुछ नहीं करतीं। उनकी बयानबाजी अब बहुत पुरानी हो चुकी है। यदि वे वास्तव में बदलाव लाना चाहती हैं, तो उन्हें अपनी स्पीच रोकनी चाहिए और वॉशिंगटन जाकर सीमाओं को ब्लॉक करना चाहिए।”

ट्रंप ने इस टिप्पणी के साथ, हैरिस की प्रभावशीलता और उनके राजनीतिक कार्यकाल पर सवाल उठाए। उनका कहना है कि अगर हैरिस वाकई में कुछ करना चाहती हैं, तो उन्हें अपने कार्यों को ठोस कदमों में बदलना चाहिए, बजाय इसके कि वे केवल बयानबाजी करती रहें। ट्रंप के इस बयान ने हैरिस के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को लेकर पहले से ही चल रही राजनीतिक बहस को और अधिक गरमा दिया है। उनके जवाब ने यह साफ कर दिया है कि आगामी चुनाव में दोनों पक्षों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!