Kanpur Bridge : 61 करोड़ का पुल, 2 महीने में गुल! MLA ने कहा CM से करेंगे शिकायत

Edited By Utsav Singh,Updated: 19 Oct, 2024 08:20 PM

kanpur bridge 61 crore bridge collapsed in 2 months

हाल ही में बिहार में कई पुलों के गिरने के वीडियो सामने आए थे, और अब कानपुर में भी एक पुल की लापरवाही उजागर हुई है। पनकी धाम ब्रिज, जिसका निर्माण कानपुर के सेतु निगम ने किया था, महज दो महीने में ही अपने जॉइंट खुलने के कारण चर्चा में है। यह ब्रिज 61...

नेशनल डेस्क : हाल ही में बिहार में कई पुलों के गिरने के वीडियो सामने आए थे, और अब कानपुर में भी एक पुल की लापरवाही उजागर हुई है। पनकी धाम ब्रिज, जिसका निर्माण कानपुर के सेतु निगम ने किया था, महज दो महीने में ही अपने जॉइंट खुलने के कारण चर्चा में है।

निर्माण और लागत
यह ब्रिज 61 करोड़ रुपये की लागत से बना था और हाल ही में इसका उद्घाटन किया गया था। केवल दो महीने में इस ब्रिज की स्थिति इतनी खराब हो गई है कि इसके जॉइंट खुल गए हैं, जो प्रशासन की लापरवाही को स्पष्ट रूप से दर्शाता है। यह गंभीर चिंता का विषय है, क्योंकि इससे स्थानीय जनता की सुरक्षा पर खतरा मंडरा सकता है। इस मामले में तुरंत कार्रवाई की आवश्यकता है ताकि भविष्य में ऐसे हादसों से बचा जा सके।

यह भी पढ़ें- Flipkart पर सस्ते में मिल रहें टायर्स, जल्द उठाएं इस ऑफर का लाभ

स्थानीय विधायक की प्रतिक्रिया
इस घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय विधायक सुरेंद्र मैथानी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुल की स्थिति को देखकर नाराजगी जताई और कहा कि वह इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से करेंगे। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि ब्रिज में हुए भ्रष्टाचार की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। विधायक ने कहा कि आमतौर पर शहर के अन्य पुलों जैसे झकरकटी और जाजमऊ में दरारें 20 से 25 साल में आई हैं, लेकिन पनकी धाम ब्रिज में केवल दो से ढाई महीने में ही यह समस्या सामने आई है। इस घटना के बाद, पनकी धाम ब्रिज को 15 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। सेतु निगम का कहना है कि जॉइंट का काम इस अवधि में ठीक कर दिया जाएगा।

A railway overbridge in Panki, Kanpur, was opened just 52 days ago. However, within this short period, the expansion joints of the bridge have become loose. As a result, the bridge has been closed. pic.twitter.com/MWxO43BELr

— Haidar Naqvi🇮🇳 (@haidarpur) October 19, 2024

यह भी पढ़ें- FD Rate: FD पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहे हैं ये 5 बैंक, रिटर्न देखकर मजा आ जाएगा

सांसद का संज्ञान
इस घटना को गंभीरता से लेते हुए स्थानीय सांसद ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने पनकी धाम ब्रिज के निर्माण में हुई लापरवाही और भ्रष्टाचार की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। सांसद का मानना है कि ऐसी घटनाएं सार्वजनिक सुरक्षा के लिए खतरा बन सकती हैं, और इसलिए उन्हें संज्ञान में लिया जाना आवश्यक है। उन्होंने इस मामले की त्वरित और निष्पक्ष जांच का आग्रह किया, ताकि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके और भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके। वहीं इस घटना का वीडियो ट्विटर पर @haidarpur नामक हैंडल से शेयर किया गया है, जिससे यह मामला और अधिक चर्चा में आ गया है।

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!