बड़ी खबर: कर्नाटक सरकार ने SBI और PNB के साथ सभी लेन-देन पर लगाई तत्काल रोक

Edited By Mahima,Updated: 14 Aug, 2024 04:39 PM

karnataka government immediately bans all transactions with sbi and pnb

कर्नाटक सरकार ने बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के साथ सभी प्रकार की वित्तीय लेन-देन पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाने का आदेश जारी किया। इस महत्वपूर्ण निर्णय के तहत, राज्य सरकार के सभी विभागों को इन बैंकों में स्थित अपने...

नेशनल डेस्क: कर्नाटक सरकार ने बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के साथ सभी प्रकार की वित्तीय लेन-देन पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाने का आदेश जारी किया। इस महत्वपूर्ण निर्णय के तहत, राज्य सरकार के सभी विभागों को इन बैंकों में स्थित अपने खाते बंद करने और अपनी पूरी जमाराशि निकालने का निर्देश दिया गया है।

आदेश के पीछे की वजह
सरकार के आदेश के अनुसार, SBI और PNB में किसी भी प्रकार की जमाराशि या निवेश को रोकने का निर्देश जारी किया गया है। यह निर्णय वित्त विभाग के सचिव जाफर की ओर से जारी किया गया है और इसका कारण इन बैंकों में सरकारी धन के कथित दुरुपयोग के आरोप हैं। सरकार ने आरोप लगाया है कि कई बार चेतावनी देने के बावजूद इन बैंकों ने दुरुपयोग को रोकने के लिए कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया, जिसके कारण यह कठोर निर्णय लिया गया है।

SBI और PNB खातों को तुरंत बंद कर दें
सभी राज्य विभागों, सार्वजनिक उपक्रमों, निगमों, स्थानीय निकायों, विश्वविद्यालयों और अन्य संस्थानों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने SBI और PNB खातों को तुरंत बंद कर दें। इन संस्थानों को अपनी जमा पूंजी पूरी तरह से वापस लेना होगा और इन बैंकों के साथ कोई भी वित्तीय लेन-देन नहीं करना होगा। 

इन बैंकों के साथ संबंधों में महत्वपूर्ण बदलाव 
कर्नाटक सरकार का यह निर्णय आने वाले दिनों में इन बैंकों के साथ संबंधों में महत्वपूर्ण बदलाव ला सकता है। राज्य प्रशासन ने यह कदम बैंकिंग प्रणाली में पारदर्शिता और विश्वास बनाए रखने के लिए उठाया है। यह निर्णय बैंकिंग सेक्टर में भी एक बड़ी चर्चा का विषय बन सकता है, खासकर सरकारी धन के प्रबंधन और सुरक्षा के संदर्भ में।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!