कौन बनेगा करोड़पति 16: अमिताभ बच्चन भावुक, खूबसूरत और पावरफुल नए प्रोमो में आए नजर

Edited By Mahima,Updated: 27 Jun, 2024 04:57 PM

kaun banega crorepati 16 amitabh bachchan looks emotional new promo

कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) अपने बहुप्रतीक्षित 16वें सीजन के साथ वापस आ गया है, जिसकी मेजबानी महानायक अमिताभ बच्चन कर रहे हैं। तीनों प्रोमो में लोगों की जीत पर ध्यान केंद्रित किया गया है, भले ही लोग इसे पसंद न करें।

नेशनल डेस्क: कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) अपने बहुप्रतीक्षित 16वें सीजन के साथ वापस आ गया है, जिसकी मेजबानी महानायक अमिताभ बच्चन कर रहे हैं। तीनों प्रोमो में लोगों की जीत पर ध्यान केंद्रित किया गया है, भले ही लोग इसे पसंद न करें। माता-पिता द्वारा उपहास किए जाने वाले एक सहायक पति से लेकर शादी से ज़्यादा जुनून को प्राथमिकता देने वाली एक युवती और कैब ड्राइवर के रूप में काम करने वाले एक सेवानिवृत्त बैंक मैनेजर तक, केबीसी के प्रोमो सामाजिक कलंक और वर्जनाओं को दर्शाते हैं।
 

सामाजिक कंडीशन पर सवाल उठाता है
पहले प्रोमो में एक युवती को पहाड़ों में ट्रेकिंग करते हुए दिखाया गया है, जैसे ही वह अपने घर पहुँचती है। घर में प्रवेश करने के बाद, उसकी माँ उसे ताना मारती है और पूछती है, “कौन सा आदमी ऐसी लड़की से शादी करेगा जो पर्वतारोहण की शौकीन है?” बेटी जवाब देती है, “जो आदमी मुझसे शादी करेगा, उसके विचार पहाड़ों से भी ऊँचे होंगे।” वीडियो के अंत में माँ उसे तैयार होने के लिए कहकर मौन स्वीकृति देती है। अमिताभ घर के बाहर खड़े होकर कहते हैं, “ज़िंदगी है। हर मोड़ पर सवाल पूछेगी। जवाब तो देना होगा।”

 

 

उम्र और लिंग संबंधी रूढ़ियों को चुनौती देता है
दूसरे प्रोमो में घर में कोहराम मचा हुआ है क्योंकि छोटे बेटे ने अपनी नौकरी छोड़ दी है क्योंकि उसकी पत्नी का तबादला हो गया है और उसे उसके साथ जाना है। जब उसके माता-पिता उसे ताना मारते हैं, तो वह जवाब देता है, "कॉलेज के समय से ही मुझे पता था कि मेरी पत्नी मुझसे ज़्यादा काबिल है और तब से मैं उसका अनुसरण कर रहा हूँ। और क्या एक पति का यह कर्तव्य नहीं है कि वह अपनी पत्नी की सफलता का जश्न मनाए?" पिता और बड़े भाई स्पष्ट रूप से शर्मिंदा दिखाई देते हैं। अमिताभ हर कदम पर जीवन के सवालों के बारे में एक ही पंक्ति दोहराते हैं।

 

 

 


तीसरे प्रोमो में एक रिटायर्ड बैंक मैनेजर को उसके बच्चों द्वारा टैक्सी चलाने के लिए पूछे जाने पर दिखाया गया है और लोगों के क्या विचार होंगे। वह कहता है, "लोग सोचेंगे कि रिटायरमेंट के बाद भी मेरे पास ड्राइव करने की क्षमता है।" अमिताभ फिर से वहीं लाइन दोहराते हैं। बताते चलें कि अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जाने वाला यह रियलिटी शो Who Wants to Be a Millionaire franchise का आधिकारिक हिंदी वरजन है। तीसरे सीज़न में अमिताभ बच्चन की स्वास्थ्य समस्याओं के कारण शाहरुख खान ने उन्हें होस्ट के रूप में बदल दिया था। हालांकि, अमिताभ अगले सीज़न में वापस आ गए और तब से शो के होस्ट बने हुए हैं।

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!