केरल में फिर होगी आफत की बारिश, ‘ऑरेंज अलर्ट' जारी; अगले पांच दिनों के लिए IMD ने दी यह अपडेट

Edited By Pardeep,Updated: 18 Aug, 2024 08:05 AM

kerala will again face heavy rains orange alert issued

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को केरल में अगले पांच दिनों के दौरान भारी बारिश होने और तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान व्यक्त किया एवं चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया। राज्य के कई हिस्सों में शनिवार को अलग-अलग स्थानों पर रूक-रूक कर...

तिरुवनंतपुरम: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को केरल में अगले पांच दिनों के दौरान भारी बारिश होने और तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान व्यक्त किया एवं चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया। राज्य के कई हिस्सों में शनिवार को अलग-अलग स्थानों पर रूक-रूक कर वर्षा होती रही तथा मनीमाला एवं पंबा समेत कई नदियों में जलस्तर बढ़ गया।

आईएमडी के मुताबिक पत्तनमथिट्टा, कोट्टायम, इडुक्की और एर्नाकुलम जिलों में आज ‘ऑरेंज अलर्ट' जारी किया गया जहां भारी वर्षा होने का अनुमान है। उसने कहा कि कोट्टायम, इडुक्की, कोझिकोड, पत्तनमथिट्टा एवं एर्नाकुलम जिलों को क्रमश: रविवार एवं सोमवार के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट' की श्रेणी में रखा गया है। जब 11 सेंटीमीटर से 20 सेंटीमीटर तक वर्षा होने का अनुमान होता है तब ‘ऑरेंज अलर्ट' जारी किया जाता है।

इस बीच, मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले घंटों में तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पत्तनमथिट्टा, अलपुझा, कोट्टायम, इडुक्की, एर्नाकुलम और त्रिशूर जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने और 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!