खरगे ने मोदी को झूठों का सरदार बताया, कहा- अगर वह फिर से प्रधानमंत्री बने तो भविष्य में चुनाव नहीं होंगे

Edited By rajesh kumar,Updated: 14 May, 2024 05:43 PM

kharge called modi the leader of liars

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को झूठों का सरदार करार देते हुए दावा किया कि अगर फिर से वह प्रधानमंत्री बने तो भविष्य में चुनाव नहीं होंगे।

नेशनल डेस्क: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को झूठों का सरदार करार देते हुए दावा किया कि अगर फिर से वह प्रधानमंत्री बने तो भविष्य में चुनाव नहीं होंगे। महराजगंज में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' के प्रमुख घटक कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी वीरेंद्र चौधरी के समर्थन में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी पर वादों से मुकरने का आरोप लगाया।

मोदी झूठों के सरदार हैं
मंच पर समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव शिवपाल सिंह यादव समेत गठबंधन के कई नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री झूठ बोलते हैं। मोदी झूठे हैं और मैं बार-बार कहता हूं कि मोदी झूठों के सरदार हैं।'' खरगे ने लोगों की भीड़ के समक्ष दावा किया कि, ‘‘यह व्यक्ति (मोदी) फिर से आया (प्रधानमंत्री बने) तो आगे चुनाव नहीं होंगे। दलितों, आदिवासी, पिछड़े, महिला के कोई उम्मीदवार नहीं होंगे।'' खरगे ने सभा में जाति आधारित जनगणना की चर्चा करते हुए शिवपाल सिंह यादव और समाजवादी नेता दिवंगत राम मनोहर लोहिया की सराहना की।
PunjabKesari
खरगे ने सभा में भगवान बुद्ध से जुड़े ऐतिहासिक संदर्भों के साथ महराजगंज के पूर्व सांसद स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शिब्बन लाल सक्सेना को याद किया। खरगे ने दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह को भी श्रद्धांजलि दी और उन्‍हें पूर्वांचल के विकास का श्रेय दिया। कांग्रेस नेता ने स्थानीय सांसद और केन्‍द्रीय वित्‍त राज्‍य मंत्री पंकज चौधरी का जिक्र करते हुए कहा कि आपने जिसे सांसद चुना उन्होंने आपके लिए कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि यहां का जिला मुख्यालय रेल लाइन से नहीं जुड़ा है। क्षेत्र के पिछड़ेपन की चर्चा करते हुए खरगे ने कहा कि यहां मोदी जी के जमाने में बहुत सी चीनी मिलें गायब हो गयीं, लेकिन यहां के मुख्यमंत्री व मंत्री क्यों चुप बैठे हैं?
PunjabKesari
शिवपाल यादव से मुखातिब होते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, '' शिवपाल जी, सुबह उठते ही वे हमको ही गालियां देते हैं, राम का नाम कम लेते हैं, कांग्रेस को गालियां देते हें। ये लोग इस विचारधारा के हैं।'' खरगे ने इस महासंग्राम को विचारधारा की लड़ाई करार देते हुए कहा, ''हम किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं लड़ रहे, चाहे वह मोदी हों या योगी हों, हम व्‍यक्तिगत नहीं लड़ रहे।'' कांग्रेस को देश के विकास का श्रेय देते हुए खरगे ने कहा, '' (मोदी) कहते हैं कि 70 साल में कांग्रेस ने क्या किया, मोदी जी, हम कुछ नहीं करते तो आज लोकतंत्र में आप प्रधानमंत्री नहीं बन सकते थे। आप जो प्रधानमंत्री बने, हमारी (कांग्रेस) वजह से क्योंकि हमने संविधान बनाया।''

कांग्रेस के किए कामों का लेना चाहते हैं श्रेय 
उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा, ‘‘उसी लोकतंत्र और संविधान को आप तोड़ना चाहते हो, खत्म करना चाहते हो। यह कभी नहीं होगा, इस देश के दलित, आदिवासी, पिछड़े लोग और किसान तथा समझदार लोग कभी आपको लोकतंत्र तोड़ने नहीं देंगे, आप टूट जाएंगे लेकिन संविधान कभी टूटेगा नहीं।'' खरगे ने सवाल उठाते हुए कहा, ''अहमदाबाद से मुंबई तक 500 किलोमीटर लंबे मार्ग पर बुलेट ट्रेन के लिए उन्होंने एक लाख करोड़ रुपये जापान से कर्ज लिये। लेकिन कहां खर्च किये? बुलेट ट्रेन कहां है?'' कांग्रेस सरकार के कार्यों का श्रेय लेने का मोदी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, ''कांग्रेस के किये काम का भी ये श्रेय लेना चाहते हैं। इनकी पार्टी ऐसी है, आरएसएस वाले तो ऐसे ही हैं, उनको आप ने अगर उंगली थमाई तो पूरा आदमी को ही निगल जाते हैं।''
PunjabKesari
ईडी-सीबीआई का डर दिखाकर सरकारें गिराईं
खरगे ने राज्यों में सरकार गिराने का आरोप लगाते हुए कहा, ''नेताओं को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), सीबीआई, आयकर के केस में अंदर कर दिया, विधायक-सांसद को अंदर कर दिया और बाद में दोस्ती करके कहा कि हमारे साथ रहो, नहीं रहने पर ईडी-सीबीआई का डर दिखाकर सरकारें गिराईं।'' उन्होंने यह भी दोहराया कि शाह और मोदी के पास बहुत बड़ी वाशिंग मशीन है जिसमें यदि किसी कलंकित आदमी को भी डाल दो तो वह पवित्र होकर निकलता है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ''आदमी को धोने वाली मशीन अगर किसी ने देखी है तो बताए। ये मोदी और शाह की करामात है, लोगों को डरा-डराकर अपनी हुकूमत चलायी।'' सभा को शिवपाल सिंह यादव, सुप्रिया श्रीनेत, कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय ने भी संबोधित किया। महराजगंज में सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा जहां कांग्रेस के विधायक वीरेन्द्र चौधरी और भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी के बीच मुकाबला है। चौधरी यहां के माजूदा सांसद हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!