'95 दिन हो गए, आपकी मिली-जुली सरकार डगमगा रही', मोदी सरकार के 100 दिन के एजेंडे की खरगे ने आलोचना की

Edited By rajesh kumar,Updated: 12 Sep, 2024 06:08 PM

kharge criticised modi government s 100 day agenda

कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे आए दिन महंगाई, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार को घेरते रहते हैं। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष ने सत्तारूढ़ भाजपा नीत गठबंधन सरकार द्वारा पेश किए गए 100 दिन के एजेंडे की...

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे आए दिन महंगाई, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार को घेरते रहते हैं। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष ने सत्तारूढ़ भाजपा नीत गठबंधन सरकार द्वारा पेश किए गए 100 दिन के एजेंडे की आलोचना की। उन्होंने सात उदाहरण गिनाते हुए दावा किया कि सरकार बनने के बाद 95 दिनों में केंद्र विफल रहा है।

आपने 100 दिन के एजेंडे का पीटा था ढिंढोरा
कांग्रेस अध्यक्ष ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, "चुनाव से पहले भी आपने 100 दिन के एजेंडे का ढिंढोरा पीटा था। 95 दिन बीत चुके हैं, आपकी गठबंधन सरकार ढुलमुल है। चलिए थोड़ा रिकैप करते हैं।" अपने ट्वीट में खरगे ने बजट से लेकर इसे "जनविरोधी" कहने से लेकर इमारतों, मूर्तियों और हवाईअड्डे तक के सात उदाहरण गिनाए और कहा कि "इन सभी में खामियां थीं।" उन्होंने कई रेल दुर्घटनाओं और भीषण बाढ़ के बाद रेलवे सुरक्षा की भी निंदा की और राज्यों को पर्याप्त राहत नहीं दिए जाने की भी निंदा की।

खरगे ने गिनाईं सात खामियां
उन्होंने कहा, "आपकी सरकार गरीबों और मध्यम वर्ग की रीढ़ तोड़ने के लिए एक जनविरोधी बजट लेकर आई है... चाहे वह महाराष्ट्र में पूज्य छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा हो, हवाई अड्डों की छत हो, नई संसद हो या अयोध्या में भगवान राम मंदिर हो, एक्सप्रेसवे, पुल, सड़कें, सुरंगें हों, आपने जो भी बनाने का दावा किया है, उन सभी में खामियां हैं। रेलवे सुरक्षा गंभीर खतरे में है। शहर बाढ़ में डूबे हुए हैं और राज्यों को पर्याप्त राहत नहीं दी गई है।"

16 महीने हो गए, अभी भी जल रहा मणिपुर 
खरगे ने हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों, विशेषकर जम्मू क्षेत्र में हुए हमलों तथा मणिपुर से संबंधित मुद्दों पर भी प्रकाश डाला। खरगे ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में, खासकर जम्मू में आतंकवादी हमले हुए, जिसमें भारतीय सेना के कई बहादुर जवान शहीद हुए। 16 महीने हो गए हैं, मणिपुर जल रहा है और प्रधानमंत्री जी, आपके पास राज्य की ओर देखने का भी समय नहीं है। मोदी-अडानी महाघोटाले का ताजा खुलासा और सेबी अध्यक्ष की चूक और कमीशनखोरी को अब और नहीं दबाया जा सकता।"

सरकार ने हर दिन युवाओं को धोखा- खरगे 
खरगे ने एनईईटी और पेपर लीक मुद्दों पर भी बात की तथा संयुक्त संसदीय समिति को सौंपे गए वक्फ विधेयक के बारे में भी बात की। खरगे ने कहा, "चाहे वह नीट पेपर लीक घोटाला हो या फिर बड़े पैमाने पर बेरोजगारी साबित करने वाली भगदड़ की घटनाएं, मोदी सरकार ने हर दिन युवाओं को धोखा दिया है... जनता और भारतीय पार्टियों को श्रेय जाता है, आपको वक्फ बिल को जेपीसी को सौंपना पड़ा, यूपीएस में 'यू' टर्न लेने और लेटरल एंट्री पर संविधान का समर्थन करने के लिए मजबूर होना पड़ा।" खरगे ने कहा, "कोई नहीं जानता कि आपका (पीएम मोदी का) 100 दिनों का एजेंडा क्या था। लेकिन 95 दिनों में देश आपकी निष्क्रियता के भयानक परिणाम भुगत रहा है।"

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!