कंगना रनौत थप्पड़ विवाद: CISF महिला कांस्टेबल को कर्नाटक यूनिट में ट्रांसफर, पूछताछ जारी

Edited By Anu Malhotra,Updated: 04 Jul, 2024 09:15 AM

kulwinder kaur cisf constable bjp mp kangana ranaut chandigarh airport

पिछले महीने चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर अभिनेता और भाजपा सांसद कंगना रनौत को कथित तौर पर थप्पड़ मारने वाली केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) कांस्टेबल कुलविंदर कौर को बेंगलुरु में ट्रांसफर कर दिया गया है, जबकि अनुशासनात्मक जांच लंबित है। केंद्रीय...

 नेशनल डेस्क:  पिछले महीने चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर अभिनेता और भाजपा सांसद कंगना रनौत को कथित तौर पर थप्पड़ मारने वाली केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) कांस्टेबल कुलविंदर कौर को बेंगलुरु में ट्रांसफर कर दिया गया है, जबकि अनुशासनात्मक जांच लंबित है। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल ने 6 जून को कौर को उस घटना के तुरंत बाद निलंबित कर दिया, जब नवनिर्वाचित सांसद दिल्ली की यात्रा कर रहे थे। इसके अलावा, सीआईएसएफ की शिकायत के बाद कौर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

कौर के खिलाफ जांच चल रही है
सूत्रों ने कहा कि कुलविंदर कौर निलंबित हैं और अनुशासनात्मक जांच लंबित होने तक उन्हें कर्नाटक की राजधानी स्थित 10वीं रिजर्व बटालियन में तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि चल रही जांच के उचित हित में घटना के तुरंत बाद उसे यूनिट में स्थानांतरित कर दिया गया था। सूत्रों ने कहा कि एक वरिष्ठ कमांडेंट-रैंक अधिकारी जांच कर रहा है और कांस्टेबल, उस दिन हवाई अड्डे पर मौजूद उसके सहयोगियों, शिफ्ट प्रभारी और कुछ एयरलाइन अधिकारियों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जांच में कुछ समय लगेगा, जिसके बाद उचित निर्णय लिया जाएगा।

पंजाब के कपूरथला जिले की रहने वाली कुलविंदर कौर 2009 में सीआईएसएफ में शामिल हुईं और 2021 से चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर अपने विमानन सुरक्षा समूह के साथ सेवा कर रही हैं। अब तक, उन्होंने एक साफ रिकॉर्ड बनाए रखा है, उनके खिलाफ कोई सतर्कता जांच या अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं हुई है। उनके पति भी चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात थे।

कंगना को क्यों मारा गया थप्पड़? 
बताया जाता है कि यह घटना 6 जून को दोपहर करीब 3.30 बजे हुई जब रनौत दिल्ली के लिए उड़ान भरने के लिए चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर थीं। सूत्रों के मुताबिक, तलाशी के दौरान हुई बहस के दौरान सीआईएसएफ अधिकारी ने उन्हें कथित तौर पर थप्पड़ मार दिया था। दावा किया जा रहा है कि किसान आंदोलन के खिलाफ बोलने से सीआईएसएफ गार्ड कंगना रनौत से नाराज थी। कंगना के साथ मौजूद मयंक मधुर ने कुलविंदर कौर को थप्पड़ मारने की कोशिश की, इसके बाद रनौत की ओर से पुलिस को शिकायत दी गई।
 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!