इटली में काम करने गए भारतीय नागरिक का हाथ कटा, दोस्तों ने घर के पास कूड़े के थैले की तरह फेंका, दर्दनाक मौत

Edited By Anu Malhotra,Updated: 20 Jun, 2024 08:10 AM

labourer at a farm  indian embassy in italy  satnam singh

इटली के एक खेत में मजदूरी करने वाले एक भारतीय नागरिक की बुधवार को उस समय मौत हो गई, जब एक दुर्घटना में उसका हाथ कट जाने के बाद उसे सड़क के किनारे छोड़ दिया गया था। इटली में भारतीय दूतावास ने सोमवार को सतनाम सिंह के "दुर्भाग्यपूर्ण निधन" पर शोक...

नेशनल डेस्क:  इटली के एक खेत में मजदूरी करने वाले एक भारतीय नागरिक की बुधवार को उस समय मौत हो गई, जब एक दुर्घटना में उसका हाथ कट जाने के बाद उसे सड़क के किनारे छोड़ दिया गया था। इटली में भारतीय दूतावास ने सोमवार को सतनाम सिंह के "दुर्भाग्यपूर्ण निधन" पर शोक व्यक्त किया। पोस्ट में कहा गया है, "दूतावास इटली के लैटिना में एक भारतीय नागरिक की बेहद दुर्भाग्यपूर्ण मौत से अवगत है। हम स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं। परिवार से संपर्क करने और कांसुलर सहायता प्रदान करने के प्रयास जारी हैं।"

30 से 31 साल की उम्र के सतनाम सिंह सोमवार को रोम के दक्षिण में एक ग्रामीण इलाके लैटिना में एक खेत में काम करते समय घायल हो गए, जहां हजारों भारतीय प्रवासी कामगार रहते हैं। फ़्लाई सीजीआईएल ट्रेड यूनियन (कृषि और खाद्य उद्योग में श्रमिकों के लिए एक इतालवी संगठन) के अनुसार, वह घास काट रहा था जब उसका हाथ एक मशीन से कट गया।

 रिपोर्ट में बताया कि सतनाम सिंह की मदद करने के बजाय, उनके नियोक्ताओं ने उन्हें "उनके घर के पास कूड़े के थैले की तरह फेंक दिया।" इतालवी श्रम मंत्री मरीना काल्डेरोन ने संसद में इस घटना को "बर्बरता का सच्चा कृत्य" कहा। रिपोर्ट में बताया कि अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं और उम्मीद जताई कि इस कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाएगा। पुलिस ने कहा कि उन्हें सतनाम सिंह की पत्नी और दोस्तों ने बुलाया और एक एयर एम्बुलेंस भेजी गई। लैटिना के एक पुलिस प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि उन्हें रोम के एक अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन बुधवार को "दोपहर के आसपास" (स्थानीय समयानुसार) उनकी मृत्यु हो गई।

सतनाम सिंह बिना कानूनी कागजात के खेत में काम कर रहा था। मध्य-वाम डेमोक्रेटिक पार्टी ने श्रमिकों के शोषण के लिए जाने जाने वाले क्षेत्र में सतनाम सिंह के साथ किए गए व्यवहार की निंदा की और इसे "सभ्यता की हार" कहा। केंद्र-वाम डेमोक्रेटिक पार्टी ने श्रमिकों के शोषण के लिए जाने जाने वाले क्षेत्र में व्यक्ति के साथ हुए व्यवहार की निंदा करते हुए इसे "सभ्यता की हार" बताया।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!