लॉरेंस बिश्नोई ने मुझे, मेरे परिवार को मारने के लिए घर पर फायरिंग की: सलमान खान ने मुंबई पुलिस से कहा

Edited By Anu Malhotra,Updated: 24 Jul, 2024 03:18 PM

lawrence bishnoi firing salman khan house mumbai cops salman khan

सलमान खान के मुंबई के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर हुई गोलीबारी में मुंबई पुलिस को एक्टर ने अपना बयान  दिया। सलमान खान ने मुंबई पुलिस से कहा कि मेरा मानना ​​है कि लॉरेंस बिश्नोई ने मुझे, मेरे परिवार को मारने के लिए गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया।

नेशनल डेस्क:  सलमान खान के मुंबई के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर हुई गोलीबारी में मुंबई पुलिस को एक्टर ने अपना बयान दिया। सलमान खान ने मुंबई पुलिस से कहा कि मेरा मानना ​​है कि लॉरेंस बिश्नोई ने मुझे, मेरे परिवार को मारने के लिए गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया।

मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी-एक्सटॉर्शन सेल द्वारा दर्ज किया गया उनका बयान उस आरोपपत्र का हिस्सा है जो पुलिस ने इस महीने की शुरुआत में दायर किया था।  1,735 पन्नों की चार्जशीट  में सलमान खान ने लॉरेंस बिश्नोई और उसके गिरोह के सदस्यों से उन्हें और उनके परिवार को वर्षों से मिल रही धमकियों का विवरण साझा किया है। 

बयान में अभिनेता ने कहा कि गोलीबारी की घटना 14 अप्रैल को तड़के हुई जब वह सो रहे थे. "मैंने पटाखे जैसी आवाज़ सुनी। फिर, लगभग 4.55 बजे, पुलिस अंगरक्षक ने कहा कि बाइक पर दो लोगों ने गैलेक्सी अपार्टमेंट की पहली मंजिल की बालकनी पर हथियार से गोलीबारी की थी। मुझे और मेरे परिवार को पहले भी चोट पहुँचाने की कोशिश की गई थी मुझे यह भी पता चला है कि लॉरेंस बिश्नोई ने सोशल मीडिया से हमले की जिम्मेदारी ली है, इसलिए मेरा मानना ​​है कि यह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह है जिसने मेरी बालकनी पर गोलीबारी की है।''

अभिनेता ने आगे कहा कि उन्हें पता चला कि लॉरेंस बिश्नोई और उनके भाई अनमोल बिश्नोई ने एक फेसबुक पोस्ट में हमले की जिम्मेदारी ली थी। ''इससे ​​पहले भी लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग के सदस्यों ने एक इंटरव्यू में मुझे और मेरे रिश्तेदारों को मारने की बात कही थी। इसलिए, मेरा मानना ​​​​है कि लॉरेंस बिश्नोई ने अपने गिरोह के सदस्यों की मदद से गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया जब मेरे परिवार के सदस्य अंदर सो रहे थे और मुझे और मेरे परिवार के सदस्यों को मारने की योजना बना रहे थे इसलिए उन्होंने हमले को अंजाम दिया।

सलमान खान और उनके भाई अरबाज खान के बयान 4 जून को चार सदस्यीय अपराध शाखा टीम द्वारा दर्ज किए गए थे। एक अधिकारी ने कहा कि जहां अभिनेता का बयान लगभग चार घंटे तक दर्ज किया गया था, वहीं उनके भाई अरबाज का बयान दो घंटे से अधिक समय तक दर्ज किया गया था।

सलमान खान ने उन कई मौकों का भी विवरण दिया जब लॉरेंस बिश्नोई और उसके गिरोह के सदस्यों ने उन्हें धमकी दी थी। अपने बयान में, अभिनेता ने कहा कि 2022 में, उनके पिता - सलीम खान - को उनके अपार्टमेंट भवन के सामने एक बेंच पर एक पत्र मिला था जिसमें उन्हें और उनके परिवार को धमकी दी गई थी।

"उसके बाद, मार्च 2023 में, मेरी टीम के एक कर्मचारी से मेरे आधिकारिक ईमेल पर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा मुझे और मेरे परिवार को धमकी देने वाला एक ईमेल प्राप्त हुआ। इस संबंध में, मेरी टीम के सदस्य द्वारा बांद्रा पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया था।" अभिनेता द्वारा हस्ताक्षरित बयान पढ़ा गया।

उन्होंने आगे कहा कि इस साल जनवरी में, दो लोगों ने पनवेल में उनके फार्महाउस पर फर्जी नाम और पहचान का उपयोग करके अतिक्रमण करने का प्रयास किया। इस मामले में केस भी दर्ज किया गया था। सलमान खान ने कहा, "मुझे पुलिस से पता चला कि जिन दो आरोपियों ने फार्महाउस में अतिक्रमण करने की कोशिश की थी, वे राजस्थान के फाजिल्का गांव के थे, जो लॉरेंस बिश्नोई का गांव है।" अभिनेता ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों को हमेशा सतर्क रहने के लिए कहा है और उन्हें मुंबई पुलिस द्वारा वाई प्लस सुरक्षा प्रदान की गई है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!