टिहरी के भिलंगना क्षेत्र में तेंदुए की दहशत, स्कूलों में 26 अक्टूबर तक छुट्टी

Edited By Parveen Kumar,Updated: 24 Oct, 2024 12:35 AM

leopard terror in bhilangana area of  tehri schools closed till october 26

उत्तराखंड के टिहरी जिले की भिलंगना रेंज में आदमखोर तेंदुए के आतंक के मद्देनजर क्षेत्र के प्राथमिक और हाई स्कूलों की छुट्टियां 26 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी गयी हैं। क्षेत्र के महर कोट गांव में शनिवार शाम 13 वर्षीय साक्षी कैंतुरा की तेंदुए ने उस समय...

नेशनल डेस्क : उत्तराखंड के टिहरी जिले की भिलंगना रेंज में आदमखोर तेंदुए के आतंक के मद्देनजर क्षेत्र के प्राथमिक और हाई स्कूलों की छुट्टियां 26 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी गयी हैं। क्षेत्र के महर कोट गांव में शनिवार शाम 13 वर्षीय साक्षी कैंतुरा की तेंदुए ने उस समय जान ले ली जब वह खेलने के लिए घर से बाहर निकली थी। पिछले चार माह में आदमखोर तेंदुए के हमले की यह तीसरी घटना है।

अधिकारियों ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग के शूटर को तैनात किया गया है लेकिन चार दिन बीतने के बावजूद वह अब तक उनके हत्थे नहीं चढ़ा है । उसका पता लगाने के लिए पुलिस की टीमों, ट्रैप कैमरा और ड्रोन की सहायता भी ली जा रही है । तेंदुए के पकड़ में न आने से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है। टिहरी के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने तेंदुए के खतरे को देखते हुए प्रभावित गांवों- भौड़, पुर्वाल, कोट महर और अंथवाल में राजकीय प्राथमिक विद्यालयों, हाई स्कूल और आंगबनाड़ी केद्रों में अवकाश 26 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है ।

इससे पहले, बुधवार तक के लिए अवकाश घोषित किया गया था । उन्होंने बताया कि इन स्कूलों में अर्धवार्षिक परीक्षा आगे की तिथियों में करायी जाएगी । दीक्षित ने बताया कि इन गांवों से अन्य जगह के स्कूलों में जाने वाले बच्चों के लिए अतिरिक्त वाहनों की व्यवस्था की गई है। वन विभाग के रेंज अधिकारी आशीष नौटियाल ने बताया कि क्षेत्र में शूटर और वन विभाग की टीम लगातार गश्त कर रही है लेकिन अब तक तेंदुआ घटनास्थल के आसपास भी नहीं दिखा है।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!