पुरानी यमुना की तस्वीरों का इस्तेमाल कर दिल्ली सरकार पर हमला करने पर LG ट्रोल

Edited By Mahima,Updated: 22 Oct, 2024 10:59 AM

lg trolled for attacking delhi govt using old yamuna images

दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) को यमुना नदी की स्थिति पर दिल्ली सरकार की आलोचना करने के लिए पुरानी तस्वीरें साझा करने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया। LG ने छठ पूजा के समय यमुना की हालत पर सवाल उठाते हुए 2015 की तस्वीरें पोस्ट कीं। इस पर यूजर्स ने...

नई दिल्ली:  दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) को यमुना नदी की स्थिति पर दिल्ली सरकार को निशाना बनाने के लिए पुरानी और भ्रामक तस्वीरें इस्तेमाल करने के कारण सोशल मीडिया पर भारी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा है। यह घटना तब सामने आई जब LG ने छठ पूजा से पहले की तैयारियों की आलोचना करते हुए 2015 की कुछ पुरानी स्टॉक इमेज साझा कीं। इस पर लोगों ने उन्हें राजनीतिक हथकंडा अपनाने का आरोप लगाया और कहा कि वे वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं।

विवाद की शुरुआत
विवाद तब शुरू हुआ जब LG के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया, जिसमें यमुना की हालत पर सवाल उठाया गया। ट्वीट में लिखा गया:
 

आदि अनंत से दिल्ली की जीवन रेखा रही यमुना का महत्व महापर्व छठ के समय कहीं अधिक हो जाता है।
यमुना का यह हाल, दिल्ली की जनता का दर्द
देखा नहीं जाता।

ऐसी दुर्दशा का जिम्मेवार कौन है?
किसने यमुना की सफाई के दावे कर इसमे डुबकियाँ लगाने की घोषणा की थी?

किसने NGT के आदेश पर पिछले… pic.twitter.com/nvHBpQs0JD

— LG Delhi (@LtGovDelhi) October 21, 2024

“आदि अनंत से दिल्ली की जीवन रेखा रही यमुना का महापर्व छठ के समय कहीं अधिक हो जाता है। यमुना का यह हाल, दिल्ली की जनता का दर्द देखा नहीं जाता। ऐसी दुर्दशा का जिम्मेदार कौन है? किसने यमुना की सफाई के दावे कर इसमें डुबकियाँ लगाने की घोषणा की थी? इस ट्वीट के बाद LG पर बुरी तरह से प्रतिक्रिया आई। सोशल मीडिया यूजर्स ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए उनकी पुरानी तस्वीरों का उपयोग करने पर सवाल उठाया। लोगों ने यह भी कहा कि इस तरह की तस्वीरें दर्शाती हैं कि LG वास्तविक स्थिति को समझने में असफल रहे हैं।
 

ना ख़ुद काम करते हो ना दिल्ली सरकार को करने देते हो। pic.twitter.com/F8LRfzmVVE

— ‎Chirag Patel (@tuvter) October 21, 2024

राजनीतिक प्रतिक्रियाएं
LG के इस ट्वीट ने राजनीतिक विवाद को जन्म दिया है। कई राजनीतिक दलों ने इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। कुछ ने कहा है कि LG को ऐसे मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो वास्तव में जनता के लिए महत्वपूर्ण हैं। वहीं, कुछ ने इस घटना को चुनावी रणनीति का हिस्सा करार दिया है, जिसमें सरकारी नीतियों की आलोचना की जा रही है। दिल्ली के नेताओं ने LG पर आरोप लगाया कि वे छठ पूजा के समय दिल्लीवासियों की भावनाओं के साथ खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि असल मुद्दा यह है कि यमुना की सफाई और उसकी स्थिति को लेकर ठोस कदम उठाए जाने की आवश्यकता है।

All images used are old.

Three are from this old stock photo.https://t.co/Bn23wiyIDC@zoo_bear @Saurabh_MLAgk @SidKeVichaar

— Nagrik 🇮🇳 (@indian_nagrik) October 21, 2024

यमुना की स्थिति
यमुना नदी का प्रदूषण और उसकी सफाई एक दीर्घकालिक समस्या है। दिल्ली के आसपास यमुना की हालत लगातार खराब होती जा रही है, जिससे स्थानीय निवासियों को कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कई संगठन और नागरिक समूह इस मुद्दे पर जागरूकता बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

सामाजिक मीडिया पर प्रतिक्रियाएं
सोशल मीडिया पर लोगों ने LG की तस्वीरों का मजाक उड़ाया और इस मामले को लेकर विभिन्न मीम्स और चुटकुले साझा किए। कुछ यूजर्स ने कहा कि LG को यमुना की मौजूदा स्थिति के बारे में सच्चाई से अवगत होना चाहिए, बजाय इसके कि वे पुरानी तस्वीरों के जरिए अपना राजनीतिक खेल खेलें।

 

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!