EY India Employee Death: वर्क लोड से 26 साल की CA की मौत, केंद्र सरकार सख्त,  EY के चेयरमैन बोले- ऐसा दोबारा कभी नहीं होगा

Edited By Anu Malhotra,Updated: 20 Sep, 2024 11:32 AM

linkedin toxic work culture anna sebastian perayil

अर्न्स्ट एंड यंग इंडिया के चेयरपर्सन राजीव मेमानी ने अपने कर्मचारी अन्ना सेबेस्टियन पेरायिल के अंतिम संस्कार में न पहुंचने पर खेद व्यक्त किया है, जिनकी कथित तौर पर अत्यधिक काम के दबाव के कारण मृत्यु हुई थी। मेमानी ने इसे "हमारी संस्कृति से अलग"...

नेशनल डेस्क: अर्न्स्ट एंड यंग इंडिया के चेयरपर्सन राजीव मेमानी ने अपने कर्मचारी अन्ना सेबेस्टियन पेरायिल के अंतिम संस्कार में न पहुंचने पर खेद व्यक्त किया है, जिनकी कथित तौर पर अत्यधिक काम के दबाव के कारण मृत्यु हुई थी। मेमानी ने इसे "हमारी संस्कृति से अलग" बताया।

लिंक्डइन पर एक पोस्ट में, मेमानी ने कहा, "मैंने परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है, लेकिन जो खालीपन अन्ना के जीवन में है, उसे कोई नहीं भर सकता। मुझे खेद है कि हम उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए। यह हमारे लिए असामान्य है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ और न ही आगे होगा।"

मेमानी ने यह भी कहा कि वह "एक सामंजस्यपूर्ण कार्यस्थल के निर्माण" के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा, "हमारे लिए स्वस्थ कार्यस्थल बनाना हमेशा महत्वपूर्ण रहा है। हमारे लोगों की भलाई मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है।"

 पुणे स्थित अर्न्स्ट एंड यंग (ईवाई) इंडिया में कार्यरत 26 वर्षीय चार्टर्ड अकाउंटेंट अन्ना सेबेस्टियन पेरायिल की कथित तौर पर काम के तनाव से हुई मौत की जांच कर रहा है। यह मामला तब सामने आया जब अन्ना की मां द्वारा लिखे गए पत्र ने सोशल मीडिया पर तूल पकड़ा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने इस मामले की जांच की मांग की। इसके जवाब में श्रम राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा कि असुरक्षित और शोषणकारी कार्य वातावरण के आरोपों की गहन जांच चल रही है।

मार्च में ईवाई में शामिल होने वाली अन्ना को 20 जुलाई को पुणे के एक अस्पताल में अत्यधिक थकान की शिकायत के बाद भर्ती किया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। बेटी की मौत के बाद, अनीता ऑगस्टिन का ईवाई के भारत प्रमुख को लिखा गया शिकायती पत्र वायरल हो गया।

ईवाई इंडिया ने अन्ना की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए अपने कार्यस्थलों में सुधार का आश्वासन दिया है।

 पुणे स्थित अर्न्स्ट एंड यंग (ईवाई) इंडिया में कार्यरत 26 वर्षीय चार्टर्ड अकाउंटेंट अन्ना सेबेस्टियन पेरायिल की कथित तौर पर काम के तनाव से हुई मौत की जांच कर रहा है। यह मामला तब सामने आया जब अन्ना की मां द्वारा लिखे गए पत्र ने सोशल मीडिया पर तूल पकड़ा। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने इस मामले की जांच की मांग की। इसके जवाब में श्रम राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा कि असुरक्षित और शोषणकारी कार्य वातावरण के आरोपों की गहन जांच चल रही है।

मार्च में ईवाई में शामिल होने वाली अन्ना को 20 जुलाई को पुणे के एक अस्पताल में अत्यधिक थकान की शिकायत के बाद भर्ती किया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। बेटी की मौत के बाद, अनीता ऑगस्टिन का ईवाई के भारत प्रमुख को लिखा गया शिकायती पत्र वायरल हो गया। ईवाई इंडिया ने अन्ना की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए अपने कार्यस्थलों में सुधार का आश्वासन दिया है।

 रिपोर्ट के अनुसार, पुणे की महिला की मृत्यु के पीछे काम के दबाव के दावों का मेमानी ने खंडन किया है, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर भारी आलोचना का सामना करना पड़ा। इस मुद्दे पर ध्यान देने के बाद, केंद्र ने अन्ना की मौत के कारणों की जांच शुरू कर दी है। श्रम राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने गुरुवार को कहा कि असुरक्षित और शोषणकारी कार्य वातावरण के आरोपों की गहन जांच की जा रही है।


 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!